नारनौल निवासी दूल्हे ने कायम की मिसाल, वोड डालने के बाद चढ़ा घोड़ी

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 05:32 PM (IST)

नारनौलः हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए आज वोटिंग हो रही है। कई लोग जरूरी कार्यों और अधिक व्यस्तता के कारण अपने वोट के अधिकार का प्रयोग नहीं करते हैं। नारनौल निवासी प्रदीप ने इस बीच लोगों के लिए मिसाल कायम की है। दरअसल प्रदीप की आज शादी थी, लेकिन वह बारात निकलने से वोट डालकर प्रदीप ने अपने लोकतांत्रिक अधिकारी का प्रयोग किया। इसके बाद गांव रोपड़ निवासी प्रदीप अपनी मंगेतर के साथ फेरे लेने के गांव बबेड़ी राजस्थान के लिए रवाना हुआ।  

प्रदीप कुमार ने बताया कि लोकतंत्र में वोट का महत्व है। इसलिए हमें अपने मत का प्रयोग हर हाल में करना चाहिए। मत के प्रयोग से ही सरकार बनती हैं। उन्होंने बताया कि आज के दिन हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है और आज ही के दिन उनकी शादी है। इसलिए उन्होंने निर्णय लिया कि बारात जाने से पहले वह अपने गांव में बने बूथ पर वोट डालकर ही शादी करने को जाएंगे।

प्रदीप की इस पहल की आसपास के इलाके में काफी सराहना हो रही है। गौरतलब है कि चुनाव आयोग मतदाता जागरुकता के लिए विभिन्न प्रकार के जागरुकता कार्यक्रम चलाता है। ऐसे में लोकतांत्रिक देश में अपना वोट डालकर चुनाव के इस पर्व में हिस्सा जरुर बनें। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static