प्रीति भारद्वाज ने गोवा में आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं के लिए विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया

punjabkesari.in Thursday, Nov 11, 2021 - 02:25 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): गोवा राज्य सरकार, गोवा विधानसभा और एमआईटी वर्ल्ड पीस यूनिवर्सिटी, पुणे के संयुक्त तत्वाधान से आयोजित 2 दिनों के कार्यक्रम में राष्ट्रीय महिला सांसद ने हरियाणा राज्य महिला आयोग की कार्यकारी अध्यक्ष प्रीति भारद्वाज दलाल को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया। राष्ट्रीय महिला सांसद कार्यक्रम गोवा के डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी इनडोर स्टेडियम दोनापौला गोवा में आयोजित किया गया, जिसमें हजारों की संख्या में देश के विभिन्न राज्यों से आए विभिन्न स्वयं सहायता समूह, गैर सरकारी संस्थान हर क्षेत्र में पढ़ रही लड़कियां, भावी नेत्रियां, नीतिज्ञ, राजनीति शास्त्र पॉलिटिक्स में रुचि कैरियर बनाने की इच्छा रखने वाली महिलाओं और लड़कियों ने भाग लिया। 

महिला संबंधी अनेक विषयों पर जैसे महिलाओं के लिए नए आयाम, महिलाएं और कारपोरेट जगत, महिलाएं और डिसीजन मेकिंग, पॉलीटिकल पार्टिसिपेशन एवं राष्ट्र निर्माण जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। इस महिला संसद कार्यक्रम में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, गोवा विधानसभा के स्पीकर दर्शना जरदोष, राज्य रेल मंत्री, टेक्सटाइल कपड़ा मंत्री भारत सरकार, MIT विश्वविद्यालय पुणे निदेशक डॉ राहुल कराड, डॉ संजय उपाध्याय, रेखा शर्मा अध्यक्ष राष्ट्रीय महिला आयोग, सायोनारा लार्ड सदस्य सचिव, गोवा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, एडवोकेट मानसी प्रधान, निर्भया कांड वाहिनी, रमा जयसुंदर, ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, नई दिल्ली, हिमा बिंदु निदेशक इंडियन स्कूल आफ बिजनेस समाज सेविका निष्ठा राजपूत अंतर्राष्ट्रीय ग्रैंड मास्टर और चैस की खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भक्ति कुलकर्णी हेमा सरदेसाई गायिका, हर्षिता पांडे छत्तीसगढ़ राज्य अरूंधती भट्टाचार्य पूर्व अध्यक्ष भारतीय स्टेट बैंक एवं स्नेहा गिट्ट आईएएस गोवा राज्य इत्यादि गणमान्य सदस्य शामिल हुए। 

हरियाणा राज्य से प्रीति भारद्वाज दलाल द्वारा महिलाओं के विकास और महिलाओं द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य के बारे में गोवा में आयोजित कार्यक्रम के प्रतिभागियों को अवगत करवाते हुए प्रदेश की महिलाओं के लिए विभिन्न योजनाओं के बारे में भी बताया, साथ ही उन्होंने राष्ट्र निर्माण को परिभाषित करते हुए युवाओं में चरित्र निर्माण की आवश्यकता पर जोर दिया। दिन भर चली इस महिला संसद में सभी वक्ताओं ने प्रभावशाली ढंग से अपने-अपने वक्तव्य को रखा और प्रतिभागियों को उत्साहित करते हुए इस महिला सांसद को एक क्लास को एक क्लास रूम के रूप में देखने के लिए प्रेरित किया और इसे अपने जीवन में उतारने के लिए जोर दियाष। सभी ने इस सत्र में भाग लेने वाली महिलाओं को प्रेरित किया। 

सत्र के अंत में हरियाणा राज्य संबंधित प्रश्नों की झड़ी लगी, जिनके प्रीति भारद्वाज दलाल ने संतुष्टिपूर्वक उत्तर दिए। अंत में इस सत्र में शामिल सभी महिलाओं ने मिलकर एक रेजूलेशन पास किया, जिस पर सभी प्रतिभागियों ने 100% अपनी सहमति जताई और सफलतापूर्वक लोकतंत्र के महिला महोत्सव का समापन किया। 

हरियाणा राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा श्रीमती प्रीति भारद्वाज दलाल ने आयोग द्वारा चलाए गए टीशर्ट कैम्पेन के सन्दर्भ में अनेक महिलाओं को टीशर्ट वितरित कर उनका उत्साहवर्धन किया। भारतीय युवा सांसद सत्र में हरियाणा की सुनीता दुग्गल सिरसा की सांसद और भारतीय पंचायत सांसद कार्यक्रम में हरियाणा के सेल्फी विद डॉउटर फाउंडेशन के सुनील जागलान भी अपनी सहभागिता दिखाएंगे। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static