जेल में बंद कैदी अब खाएंगे अपने हाथों से बनाई गई बिस्किट और ब्रेड: सीमा त्रिखा(video)

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 08:15 PM (IST)

फरीदाबाद(देवेंद्र कौशिक): हरियाणा की जेल में अब से सभी कैदी अपने हाथों से बने बिस्कुट और ब्रेड खाएंगे। आज फरीदाबाद की जेल पहुंची बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा ने जेल में बंद ढाई हजार कैदियों के लिए बिस्किट और ब्रेड बनाने की बेकरी मशीन का उद्घाटन किया।  करीब 12 लाख रुपए की लागत से लगाई गई इस मशीन से एक तरफ जहां कैदी अपने लिए बिस्कुट और ब्रेड बनाएंगे। वहीं, बाहर बाजार में भी जेल के प्रोडक्ट देखने को मिलेंगे।
PunjabKesari
सीमा त्रिखा का कहा कि जेल में बनने वाले बिस्कुट और ब्रेड मार्केट में बाहर भी बेचे जाएंगे। इतना ही नहीं जिले के सरकारी कार्यालयों में भी उनका उपयोग हो सकेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्किल डेवलपमेंट को आगे बढ़ाने के लिए ध्यान दे रहे है। जिसके तहत यह मशीन लगाई गई है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि ये मशीन इसलिए लगाई गई है ताकि रोजगार का साधन भी लोगों को उपलब्ध हो और जेल में बंद कैदी जब बाहर निकलें तो वह हुनरमंद होकर बाहर अपना कोई बिजनेस कर सके।  इसलिए सरकार स्वरोजगार को लेकर गंभीर है। इस मौके पर जेल के सुपरिटेंडेंट अनिल कुमार, डीएसपी सचिन कौशिक,  डीएसपी संदीप शर्मा और जेल कर्मचारी मौके पर मौजूद रहे। सीमा त्रिखा के जेल पहुंचने पर अनिल कुमार ने बुके देकर उनका स्वागत किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static