सरकार का दावा: गर्मी के मौसम में प्रदेश में नहीं आएगी पेयजल की समस्या

punjabkesari.in Wednesday, May 09, 2018 - 07:10 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि गर्मियों के मौसम के दौरान राज्य के किसी भी क्षेत्र में पेयजल की समस्या नहीं आने दी जाएगी, यदि किसी कारणवश कुछ स्थानों पर पेयजल की आपूर्ति नहीं हो पाएगी तो वहां पर पेयजल की आपूर्ति टैंकरों के माध्यम से की जाएगी। इसके अलावा, राज्य के विभिन्न स्थानों पर 342 टयूबवैलों को लगाया जाएगा ताकि लोगों को सुचारू पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।  यह निर्देश उन्होंने आज यहां जनस्वास्थ्यय एव अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों से हुई एक बैठक में गर्मियों व बाढ़ से संबधित तैयारियों की समीक्षा करते हुए दिए।

उन्होंने कहा कि विभाग ने वर्ष 2018-19 के लिए पहले ही ग्रीष्मकालीन तैयारी के संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं और वर्ष 2018-19 के दौरान अब तक 933 टैंकरों की आपूर्ति पहले ही की जा चुकी है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन स्थानों पर पेयजल की समस्या है वहां पर संबंधित जिला प्रशासन के परामर्श से पानी के टैंकरों के माध्यम से आपूर्ति की जाएगी। 

उन्होंने बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन क्षेत्रों के लिए टयूबवैलों को स्वीकृति प्रदान कर दी गई है, उन क्षेत्रों में जल्द से जल्द टयूबवैल लगाने का कार्य प्राथमिकता के आधार पर शुरू किया जाए ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि इन टयूबवैलों को शीघ्र अति शीघ्र स्थापित करने के लिए सरकारी मशीनरी के साथ-साथ निजी ठेकेदारों के माध्यल से भी स्थापित करवाया जाएगा ताकि लोगों को जल्द से जल्द से पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static