DC कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे किसानों ने मुंडन करवाकर जताया विरोध

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2017 - 08:13 AM (IST)

सिरसा (कौशिक):किसानों को फर्जी पर्चियों के सहारे ट्यूबवैल कनैक्शन देने वाले बिजली निगम अधिकारियों के खिलाफ जांच व कानूनी कार्रवाई के लिए डी.सी. कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे किसानों का आंदोलन जारी है। सरकार की उदासीनता के खिलाफ आज 7 किसानों ने सिर का मुंडन करवाकर विरोध जताया। 
PunjabKesari
किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष प्रकाश ममेरां ने बताया कि वर्ष 2013 से अगले कुछ सालों तक बिजली निगम अधिकारियों ने फर्जी पॢचयों के आधार पर उनसे अढ़ाई-अढ़ाई लाख रुपए लेकर ट्यूबवैल कनैक्शन दिए। अब निगम अधिकारी भ्रष्ट अधिकारियों पर नकेल कसने के बजाय किसानों को ही उपकरणों को चोरी करने का दोषी बता रहे हैं।
PunjabKesari
किसानों ने कहा कि इस सारे प्रकरण में अकेले चोपटा क्षेत्र से करीब 44 करोड़, सिरसा में 99 करोड़ और प्रदेश में फर्जी तर्ज पर दिए गए कनैक्शनों के आधार पर करीब 1 हजार करोड़ रुपए का घोटाला है जिसमें दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के उच्चस्थ अधिकारी भी संलिप्त हैं। 
PunjabKesari
किसानों ने मांग की कि मामले की जांच 4 सदस्यीय कमेटी से करवाई जाए जिसमें एक आई.ए.एस. अधिकारी, पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश और 2 किसान प्रतिनिधियों को शामिल किया जाए। प्रकाश ने बताया कि 13 मई को सरकार का पुतला फूंककर काला दिवस मनाएंगे और बाजुओं पर काली पट्टियां बांधकर सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करेंगे। शुक्रवार को सभी प्रदर्शनकारी रोष स्वरूप पूर्ण नग्नावस्था में प्रदर्शन करेंगे जिसकी जिम्मेदारी प्रशासनिक तंत्र की होगी। सिहाग ने बताया कि किसानों को कई संगठनों का समर्थन हासिल हुआ है। 
PunjabKesari
यदि उन्हें न्याय नहीं मिला तो इस आंदोलन की चिंगारी पूरे हरियाणा में फैलेगी। वहीं किसानों की बात सुनने एक्स.ई.एन. पहुंचे और निगम की ओर से कमेटी का गठन कर जांच करने की बात कहते हुए किसानों से शांतिपूर्वक तरीके से धरना समाप्त करने का आग्रह किया, मगर किसानों ने धरना समाप्त करने से इंकार कर दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static