रेलवे ने बिना सूचना दिए लिया 3 घंटे का ब्लाक, जंक्शन पर यात्रियों ने किया हंगामा

punjabkesari.in Saturday, Dec 07, 2019 - 12:31 PM (IST)

जींद (हिमांशु) : दिल्ली-बठिंडा रेल लाइन के बीच जींद जंक्शन यार्ड पर बिना सूचना दिए ही रेलवे ने 3 घंटे का ब्लाक ले लिया। इसके चलते जींद से कुरूक्षेत्र जाने वाले गाड़ी को 3 घंटे बाद कुरुक्षेत्र के लिए रवाना किया गया। ब्लॉक की यात्रियों को सूचना नहीं होने के कारण यात्रियों के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने ट्रेन से उतरकर जंक्शन पर हंगामा शुरू कर दिया। इतना ही नहीं ट्रेन से उतरने के बाद यात्रियों ने जब इस बारे में अधिकारियों ने जानने की कोशिश की तो अधिकारियों के कमरें भी बंद थे। 

गाड़ी को काफी देर स्टेशन पर खड़े रखे जाने को लेकर यात्रियों की ट्रेन के गार्ड से बहस तक भी हो गई थी। 3 घंटे बाद ट्रेन को चलाए जाने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली। हालांकि इस मामले में रेलवे अधिकारियों का कहना है कि जींद यार्ड में इलैक्ट्रिक लाइन की मैंटीनैंस कार्य करने के चलते लाइन पर ब्लाक लिया गया था। रेलवे द्वारा दिल्ली-बङ्क्षठडा रेल लाइन पर जींद जंक्शन के पास जींद यार्ड में इलैक्ट्रिक लाइन का मैंटीनैंस का कार्य वीरवार देर शाम किया गया। यह कार्य लगभग 3 घंटे तक चला।

इन 3 घंटों के बीच रेलवे यातायात पूरी तरह से बंद रहा और ट्रेनों को जींद से आगे और पीछे के स्टेशनों पर खड़ा रखा गया। जींद से कुरुक्षेत्र शाम 5:35 पर जाने वाली ट्रेन को भी जींद जंक्शन से 8.30 पर रवाना किया गया। जींद जंक्शन पर कुरुक्षेत्र जाने वाली खड़ी ट्रेन को एक घंटे से भी ज्यादा खड़ा रखे जाने के बाद यात्रियों को भारी परेशानी हुई और वह ट्रेन से नीचे उतर गए। जब यात्रियों ने इस बारे में जानने की कोशिश की तो उनको कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला और जंक्शन पर ही हंगामा शुरू कर दिया।

इस ट्रेन के अलावा गाड़ी संख्या 54035 जो कि दिल्ली से चलकर जाखल की तरफ जाती है उसको भी बिशनपुरा स्टेशन पर खड़ा रखा गया है और गाड़ी संख्या 74014 दिल्ली कुरुक्षेत्र डी.ई.एम.यू. को भी बिशनपुरा स्टेशन पर खड़ा रखा गया। ट्रैफिक बहाल होने के बाद ही इन ट्रेनों को रवाना किया गया।   जींद से कुरुक्षेत्र जाने वाली ट्रेन से नीचे उतरे यात्रियों में सुनील, सुभाष, राकेश, विनीत, प्रवीण, लोकेश, नवीन, भद्र, सच्चन, गौरव, कविता, पूनम, सुनिता ने कहा कि  ना तो अनाऊंस किया गया और ना ही पूछताछ कार्यालय में कोई नोटिस लगाया गया कि आज ब्लॉक लिया गया है ट्रेन देरी से जाएगी।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static