राजन राव बोले- हर दूसरे दिन बढ़ रहे पेट्रोल डीजल के दाम, ये हैं अच्छे दिन ?

2/23/2021 8:27:54 PM

गुरुग्राम (गौरव): हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समिति की अध्यक्ष कुमारी शैलजा के राजनीतिक सचिव व दक्षिण हरियाणा के प्रभारी राजन राव ने पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी को केंद्र की मोदी सरकार की विफलता करार दिया है। उन्होंने कहा कि खुद प्रधानमंत्री ने गुजरात के सीएम रहते यह तेल मूल्य वृद्धि को सरकार की विफलता बताया था। मोदी ने उस समय कहा था कि अगर पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ते हैं तो यह सरकार की नाकामी है। अब सरकार के साथ साथ पूरी भाजपा देश को गुमराह करने वाली सफाई दे रही है। 

उन्होंने कहा कि फरवरी माह के 23 दिनों में 15 वीं बार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े है। पिछले 54 दिनों में 25 बार तेल के दाम बढ़ने को क्या सरकार की सफलता कहेंगे? क्या देश की जनता ने इन्हीं दिनों के लिए मोदी सरकार को सत्ता सौंपी थी। क्या यही अच्छे दिन हैं? इन्हीं दिनों के लिए देश की जनता को झूठे सब्जबाग दिखाए गए थे? ऐसे ही कितने सवाल देश की जनता प्रधानमंत्री और भाजपा से पूछ रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जनता के बीच अपना विश्वास खो चुकी है। देश को पूंजीपतियों की जागीर बना दिया गया है। 

मोदी सरकार का कोई भी काम देश हित में नहीं बल्कि पूंजीपतियों के हित में हो रहे हैं। पूरे देश में पेट्रोल डीजल पर हाहाकार मचा है। भाजपा लीडर देश को गुमराह करने पर तुले हैं। मोदी के साथ भाजपा नेता मौजूदा मूल्य वृद्धि को पूर्ववर्ती सरकारों की देन बता अपना पल्ला झाड़ना चाहते हैं। लेकिन ये देश भाजपा की कथनी करनी को पहचान चुका है। अपनी करतूतों से भाजपा की मोदी सरकार पीछा नहीं छुड़ा सकती। देश में भाजपा के प्रति आक्रोश पनप रहा है। भले ही यह भाजपा को नजर नहीं आ रहा, लेकिन जनता अपना आक्रोश प्रदर्शित कर रही है। 

तानाशाह सरकार लोगों से बोलने की जनता भी छीनना चाहती है। उन्होंने पर्यावरण एक्टिविस्ट दिशा रवि को जमानत मिलने पर कहा कि यह एक तरह से सच्चाई की जीत है। सरकार ने दिशा को देशद्रोही साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी, लेकिन कानून ने साबित कर दिया कि सरकार किसी की बोलने कि आजादी छीन नहीं सकती। पिछले छह साल के शासन में मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। देश में आंदोलनों का दौर थम नहीं रहा है। ऊपर से सरकार पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को रोकने के कोई प्रयास नहीं कर रही। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल  35 पैसे और डीजल के दाम 35 पैसे प्रति लीटर बढ़े। 

दिल्ली में डीजल 81 रुपये प्रति लीटर के पार हो गया, जबकि पेट्रोल 90.93 रुपये पहुंच गया है। मुम्बई की बात करें तो यहां पेट्रोल 97.34 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 88.44 रुपये प्रति लीटर हो गया है। यहां एक दो दिन में यह आंकड़ा सौ पार कर जाएगा। चेन्नई में डीजल 86 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया, जबकि पेट्रोल 92.59 रुपये हो गया। जयपुर में पेट्रोल 97.47 रुपये और डीजल 89.82 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया। भोपाल में पेट्रोल करीब 99 रुपये प्रति लीटर डीजल 89.60 रुपये प्रति लीटर हो गया। लखनऊ में पेट्रोल 89 रुपये प्रति लीटर के पार जबकि  पेट्रोल 89.13 रुपये पहुंच गया।   

पटना में पेट्रोल 93.25 रुपये और डीजल 86.57 रुपये प्रति लीटर, रांची में पेट्रोल 88.35 रुपये और डीजल 85.97 रुपये प्रति लीटर, बेंगलुरु में पेट्रोल 93.98 रुपये और डीजल 86.21 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। पूरे देश का बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड ऑयल के दाम 66.21 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर कारोबार कर रहा है। जबकि 1 जनवरी को ब्रेंट क्रूड के दाम करीब 51 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर था। यानी पिछले 51 दिनों में क्रूड ऑयल के दाम 20 फीसदी से अधिक बढ़े हैं। वहीं पिछले 54 दिनों में पेट्रोल डीज़ल के दाम 25 बार बढ़े हैं। एक जनवरी के बाद से पेट्रोल 7 रुपये प्रति लीटर से अधिक महंगा हो चुका है। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


Content Writer

vinod kumar

Related News