हरियाणा की मंडियों में बेची जा रही राजस्थान की सरसो, सरकारी दामों पर हो रही खरीद

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2020 - 04:24 PM (IST)

चरखी दादरी (नरेन्द्र): राजस्थान से बड़ी मात्रा में ट्रकों में लादकर लाई गई सरसों को हरियाणा की मंडियों में सरकारी खरीद पर बेचा जा रहा है। ऐसा ही एक मामला चरखी दादरी में भी सामने आया है। राजस्थान से सरसों भरकर दादरी के गांव झिंझर के खरीद केंद्र पर बेचने के लिए जा रहा एक ट्रक को प्रशासन व पुलिस की टीम ने पकड़ा है। सरसों से भरा ट्रक पर चुरू से दिल्ली तक का परमिशन लेटर भी चस्पा हुआ था। बौंद कलां थाना पुलिस ने ट्रक को जब्त करते हुए चालक व एक अन्य को हिरासत में लिया है। 

वहीं डीसी व एसपी ने पुलिस थाना पहुंचकर सरसों से भरे ट्रक निरीक्षण किया और ट्रक चालक से पूछताछ भी की। उधर भाकियू पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मंडी अधिकारियों के साथ आढ़तियों की मिलीभगत कर लाखों रुपए का चूना लगाने का आरोप लगाया। 

प्रशासन को सूचना मिली थी कि राजस्थान से ट्रकों में भरकर सरसों यहां की मंडियों में लाकर सरकारी खरीद पर बेची जा रही है। सूचना के आधार पर प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए गांव भागेश्वरी के पास से सरसों से भरे राजस्थान नंबर ट्रक को काबू किया। ट्रक को बौंद कलां पुलिस थाना लाया गया। 

पुलिस की मानें तो ट्रक में 200 क्विंटल से भी ज्यादा सरसों भरी हुई थी, वहीं डीसी श्यामलाल पूनिया व एसपी बलवान राणा ने पुलिस थाना पहुंचकर सरसों से भरे ट्रक का निरीक्षण किया। भाकियू पदाधिकारियों ने अधिकारियों को अवगत करवाया कि सरसों की कालाबाजारी खरीद शुरू होने से ही चल रही है। 

एसपी बलवान राणा ने बताया कि बिना परमिशन सरसों से भरा ट्रक खरीद केंद्र पर जा रहा था। जो सरकारी खरीद के रेट पर सरसों डाली जानी थी। इसी दौरान ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है। इस मामले में पुलिस द्वारा जो भी संलिप्त पाएंगे, एफआईआर दर्ज की जाएगी। साथ ही ट्रक चालक व एक अन्य से पूछताछ कर सरसों की कालाबाजारी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Related News

static