राकेश टिकैत ने ओपी चौटाला से की मुलाकात, बोले- मुख्यमंत्री खट्टर आर्मी के जनरल हैं क्या?

4/23/2021 7:32:57 PM

डबवाली (संदीप): भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत आज डबवाली के गांव चौटाला व तेजाखड़ा पहुंचे। राकेश टिकैत चौटाला गांव में इनेलो नेता प्रदीप गोदारा के पिता के निधन पर शोक व्यक्त करने आए थे। इस दौरान उन्होंने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला से मुलाकात की। पूर्व मुख्यमंत्री चौटाला से हुई इस मुलाकात को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि इस मुलाकात के किसी प्रकार से राजनीति मायने नहीं हैं। टिकैत ने कहा कि ताऊ देवीलाल के परिवार के साथ हमारे तो चौथी पीढ़ी के संबंध हैं। टिकैत ने कहा कि किसानों के हितों को लेकर टिकैत परिवार ने ताऊ देवीलाल परिवार के साथ मिलकर काम किया। उन्होंने कहा कि ताऊ देवीलाल जब मुख्यमंत्री थे तब भी वे उनसे मिलने के लिए आया करते थे।

टिकैत बोले- हमलों और गोली से नहीं डरता
राकेश टिकेत ने गांव चौटाला में पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हए कहा कि भाजपा पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि शांति के पुजारी महात्मा गांधी को गोली से मार दिया गया था। जिस नात्थु राम गोडसे ने गांधी जी की हत्या की उसी नाथू राम गोडसे की भाजपा वाले पूजा करते हैं। गोडसे के मंदिर बनाने वालों के हाथ में आज देश की सत्ता है। टिकैत ने चेतावनी देते हुए कहा कि ये कान खोलकर सुन लें, देश में नाथू राम गोडसे की यात्रा अगर निकली तो उसका इलाज होगा। टिकैत ने कहा कि वे हमलों और गोली से नहीं डरते हैं। इनसे डर कर किसान आंदोलन नहीं रोका जाएगा।

मुख्यमंत्री आर्मी के जनरल हैं क्या?
टिकैत ने आपरेशन क्लीन पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आर्मी के जनरल हैं क्या जो वे शांतिपूर्वक बैठे किसानों को धरनास्थल हटा देंगे। टिकैत ने कहा कि दिल्ली बार्डर पर आतंकवादी या माओवादी नहीं रह रहे हैं। दिल्ली के बार्डर पर देश का किसान बैठा हुआ है। उन्होंने ने कहा कि इस तरह की भाषा का सरकार को इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। टिकैत ने कहा कि दिल्ली के बार्डरों पर बैठे किसान अपने घरों और अपने कालोनियों में बैठे हुए है। किसानों के लिए आज दिल्ली बार्डर ही उनका घर है।

चौटाला ने टिकैत को दी बधाई
राकेश टिकैत से मुलाकात के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने किसान आंदोलन को सही तरीके से चलाने के लिए राकेश टिकैत व उनकी टीम को बधाई देते हुए कहा कि आप लोगों के आंदोलन ने पूरे देश की सभी जातियों और धर्मों को एक कर दिया। इस किसान आंदोलन ने देश भर में जाति, कुनबे, किसान, व्यापारी, कर्मचारी, मजदूर, छोटे व्यापारी, कारखानेदार सबको एक मंच पर खड़ा करने का काम किया है। ओम प्रकाश चौटाला ने इस दौरान कहा कि देश की जनता कोरोना बीमारी को लेकर त्राहि-त्राहि कर रही है जबकि भाजपा सरकार इस बीमारी पर राजनीति खेल रही है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


Content Writer

Shivam

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static