खट्टर सरकार को सुरजेवाला की सलाह- हरियाणा के मंत्रियों के स्वैच्छिक कोष का पैसा फंड में डालें

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 01:02 AM (IST)

पंचकूला (उमंग): भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने खट्टर सरकार को सलाह दी है कि जिस प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एमपीलैड का सारा पैसा दो साल के लिए कोरोना फण्ड में डाल दिया है। इसी प्रकार से मुख्यमंत्री व हरियाणा के मंत्रियों के स्वैच्छिक कोष का भी सारा पैसा कोरोना फंड में डाल दिया जाना चाहिए, जोकि लगभग 127 से 135 करोड़ रुपए के बीच सालाना है। उसे भी दो साल के लिए कोरोना फण्ड में डाल देना चाहिए। तो प्रदेश में इस लड़ाई में मजबूती मिलेगी।

सुरजेवाला ने मांग रखी कि इस कोरोना रिलीफ फंड को सार्वजनिक किया जाए कि किसने कितना दान दिया और कहां कितना खर्च हुआ। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों के वेतन दोगुना करने के फैसले का स्वागत करते हुए कोरोना योद्धाओं के लिए भी मांग रखी। सुरजेवाला ने कहा, माननीय खट्टर जी, कोरोना मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर/स्वास्थ्यकर्मियों की तनख्वाह दुगनी करने की कांग्रेस की मांग मानने का धन्यवाद।

इसके साथ ही सुरजेवाला ने ये भी मांग रखी कि डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों के साथ-साथ पुलिस और सफाईकर्मियों व पत्रकारों के लिए भी सरकार ऐसा ही कदम उठाए। सुरजेवाला ने कहा, अपने आप को संक्रमण के खतरे में डाल पुलिस कर्मी व अधिकारी रात ठीकरी पहरे पर खड़े हैं, इतना ही नहीं सफाई कर्मचारी, गांव व शहर में, कठिन समय में सेवा दे रहे हैं। इसके अलावा मीडियाकर्मी भी इस संक्रमण के खतरे के बीच पल पल की खबर पहुंचा रहे हैं। इन सबको भी दोगुने वेतन का लाभ मिलना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static