हरियाणा में संक्रमित मरीजों के लिए प्राइवेट अस्पतालों में इलाज के रेट राजस्थान से दोगुने: सैलजा

punjabkesari.in Sunday, May 23, 2021 - 04:50 PM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा के प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए भाजपा-जजपा सरकार की तरफ से तय किए गए रेट आम आदमी की पहुंच से बाहर हैं। हरियाणा में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए प्राइवेट अस्पतालों में इलाज के रेट पड़ोसी राज्य राजस्थान से दोगुने हैं। सरकार तुरंत प्रभाव से कोरोना मरीजों के रेट राजस्थान की कांग्रेस सरकार की तर्ज पर तय करे और मौजूदा रेट आधे कर प्रदेशवासियों को राहत प्रदान करे।


यहां जारी बयान में हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि उनके द्वारा सरकार से काफी पहले मांग की गई थी कि सरकार हरियाणा प्रदेश के प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों को मुफ्त इलाज व दवाइयों प्रदान करे। परंतु सरकार द्वारा इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया गया। यदि सरकार कोरोना संक्रमितों के लिए मुफ्त इलाज व दवाइयों का इंतजाम नहीं कर सकती है तो कम से कम राजस्थान की कांग्रेस सरकार की तर्ज पर रेट तय करे।


कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए प्राइवेट अस्पतालों में इलाज के रेट पड़ोसी राज्य राजस्थान से दोगुने हैं। हरियाणा सरकार द्वारा प्राइवेट अस्पतालों में इलाज करवाने वाले मरीजों के लिए भारी भरकम रेट तय किए गए हैं। सरकार द्वारा ऑक्सीजन के साथ आइसोलेशन बेड के लिए आठ से दस हजार और बिना वेंटीलेटर के आईसीयू बेड के लिए 13 हजार से 15 हजार रु, वहीं वेंटिलेटर के साथ आईसीयू बेड के लिए 15 हजार से 18 हजार रु प्रतिदिन के हिसाब से तय किए गए हैं।


हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार का उदाहरण देते हुए कहा कि राजस्थान सरकार ने ऑक्सीजन वाले आइसोलेशन बेड का रेट 5 हजार से 5500 रू प्रतिदिन तय किया हुआ है। इसी के साथ बिना वेंटीलेटर के आईसीयू बेड के रेट 7500रु से 8250 रु रखे गए हैं । वहीं वेंटीलेटर के साथ आईसीयू बेड का प्रतिदिन का चार्ज 9 हजार रु से 9900 रू रखा गया है। 


कुमारी सैलजा ने कहा कि महामारी के बीच सरकार की विफल नीतियों के कारण आज प्रदेशवासी भारी आर्थिक तंगी में हैं। हरियाणा प्रदेश की बेरोजगारी दर पूरे देश में सबसे अधिक है। महंगाई लगातार आसमान छू रही है। ऐसे समय में कोरोना पीड़ित लोगों से भारी भरकम राशि वसूलना आम जनता के लिए मुसीबतें बढ़ाने वाला है।


कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार राजस्थान की कांग्रेस सरकार की तर्ज पर रेट तय करे और कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के रेट आधे करे। इसके साथ ही हरियाणा प्रदेश से लगातार यह समाचार भी प्राप्त हो रहे हैं कि प्राइवेट अस्पताल सरकार द्वारा कोरोना मरीजों के लिए निर्धारित रेट से ज्यादा पैसे मरीजों से वसूल रहे हैं। वह सरकार से पुनः मांग करती हैं कि प्राइवेट अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सरकार जिला स्तर पर कमेटियों का गठन करे और जिन मरीजों से पैसे वसूले गए हैं उनकी जांच कर उन्हें वह पैसे वापस लौटाए जाएं और ज्यादा पैसे वसूलने वाले अस्पतालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static