News Impact: छात्राओं को अश्लील लिंक भेजने के मामले में रेणु भाटिया ने लिया संज्ञान, SP से मांगी विस्तृत रिपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 07:06 PM (IST)

गुहला/चीका (कपिल): चीका कन्या महाविद्यालय की छात्राओं की शिक्षा के उद्देश्य से बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप में गुरूजी द्वारा अश्लील लिंक डालना जहां प्रदेशभर में चर्चाओं का विषय बना वहीं इस मामले में छात्राओं द्वारा पंजाब केसरी पर विश्वसनीयता जताते हुए इसकी जानकारी पंजाब केसरी टीम को दी गई जिस पर टीम द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए समाचार सरकार से लेकर आमजन के सामने लाया गया।

इस मामले पर संज्ञान लेते हुए हरियाणा राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा रेणू भाटिया के कार्यालय से जारी पत्र के तहत पुलिस अधीक्षक कैथल को जारी पत्र में विषयानुसार-पंजाब केसरी में प्रकाशित शीर्षक छात्राओं का आरोप, गुरूजी ने शेयर किया आपत्तिजनक लिंक मामले की कार्रवाई रिपोर्ट भेजने बारे पत्र लिखकर रिपोर्ट मांगी है। आयोग के सहायक द्वारा प्रेषित पत्र में पंजाब केसरी में प्रकाशित समाचार के शीर्षक पर ध्यान दिलाते हुए इसे एक अत्यंत गंभीर एवं संवेदनशील विषय बताते हुए हरियाणा राज्य महिला आयोग अधिनियम 2012 के नियम 10(1) का हवाला देते हुए निर्देश दिए हैं कि इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए मामले की विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट आयोग को 5 दिन के अंदर अंदर भिजवाना सुनिश्चित करें।

हालांकि इस मामले को लेकर पुलिस द्वारा भी त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी शिक्षक के खिलाफ जहां आई.टी.एक्ट की धारा 67 ए के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू करते हुए आरोपी को आज गुहला न्यायालय में पेश किया गया तो न्यायालय द्वारा भी इस मामले में आरोपी शिक्षक जितेन्द्र कुमार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि छात्राओं ने पंजाब केसरी टीम को इस बात की जानकारी दी कि शनिवार रात्रि में उनके शिक्षक ने उनके एक व्हाट्सएप्प ग्रुप में अश्लील वीडियो का लिंक शेयर किया जिसको लेकर छात्राएं घबरा गई और छात्राओं में से कुछ छात्राओं ने इस लिंक को अपने किसी दूसरे नंबर पर सेव कर लिया। इस बीच गुरूजी ने इस लिंक को उक्त व्हाट्सएप्प ग्रुप से डिलीट कर दिया जिसका स्क्रीनशॉट भी संबंधित ग्रुप से जुड़ी छात्राओं ने ले लिया। शिक्षक से बात की गई तो उन्होंने उनके खिलाफ इसे साजिश करार देते हुए मामले से पल्ला झाड़ लिया। मामले की जानकारी एस.पी.कैथल मैडम उपासना को दी गई जिन्होंने खबर के प्रकाशन पर त्वरित संज्ञान लेते हुए कन्या महाविद्यालय चीका में महिला पुलिस थाना प्रभारी सब-इंस्पेक्टर रेखा रानी को जांच के लिए भेज दिया जिनके साथ चीका के कार्यवाहक थाना प्रभारी संदीप भी महाविद्यालय पहुंचे लेकिन साक्ष्यों के आभाव में उसी दिन कार्रवाई न हो पाई।

जिस दौरान कॉलेज के आंतरिक मामलों से जुड़ी टीम इंटरनल कंप्लेंट कमेटी यानि आंतरिक शिकायत निवारण कमेटी द्वारा जांच की गई जिसमें डा.भैरवी, डा.रजनी गुप्ता व डा.मीनाक्षी की एक सांझा टीम ने जांच उपरांत रिपोर्ट प्रबंधन को सौंप दी और प्रबंधन द्वारा रिपोर्ट आगामी कार्रवाई हेतु चीका पुलिस को भेज दी गई। जिसके उपरांत गत दिवस ही छात्राओं के ब्यान कॉलेज में पहुंचकर पुलिस द्वारा दर्ज किए गए और गत सांय ही आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी शिक्षक न्यायालय में पेश किया गया जिसे जमानत मिल गई है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static