राहत : स्कूल अब 13 जून तक अपलोड कर सकते हैं 9वीं व 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों के अंक

punjabkesari.in Thursday, Jun 09, 2022 - 04:05 PM (IST)

सोनीपत : शैक्षणिक सत्र 2021-22 के अंतर्गत जिन स्कूल संचालकों ने 9वीं व 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों के अंक अब तक पोर्टल पर अपलोड नहीं किए है, उनके लिए राहत की खबर है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने स्कूल संचालकों को 13 जून तक का समय दिया है, ताकि स्थायी व अस्थायी मान्यता प्राप्त स्कूल अपनी विद्यार्थियों के अंकों को अपलोड़ कर सके। इसके बाद 9वीं व 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों के अंक अपलोड़ करने के लिए स्कूल को पांच हजार रुपए अतिरिक्त शुल्क चुकाना पड़ेगा।

गौरतलब है कि शैक्षणिक सत्र 2022-23 में दसवीं व 12वीं की परीक्षा के लिए उन्हीं विद्यार्थियों को बैठने दिया जाएगा, जिन विद्यार्थियों के 9वीं व 11वीं के अंक पोर्टल पर अपलोड़ होगे। शिक्षा बोर्ड ने सभी स्कूलों को गत 24 मई तक यह कार्य पूरा करने के निर्देश दिए थे। लेकिन काफी संख्या में विद्यार्थियों के नम्बर पोर्टल पर अपलोड न होने की वजह से हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने अब स्कूल संचालकों को 13 जून तक का समय दिया है।

 हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के प्रो. जगबीर सिंह ने बताया कि सभी स्थायी व अस्थायी मान्यता प्राप्त स्कूलों को आगामी 13 जून तक शैक्षणिक सत्र 2021-22 के 9वीं व 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों के नम्बर पोर्टल पर अपलोड़ करने के निर्देश दिए है। इसके बाद अतिरिक्त शुल्क लगाया जाएगा। जो स्कूल उक्त प्रक्रिया को पूरा नहीं करेंगे, उनके विद्यार्थियों को आगामी 10वीं व 12वीं की परीक्षा के दौरान परेशानी झेलनी पड़ सकती है।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static