हरियाणा: लॉकडाउन में हुए शराब घोटाले मामले में SET ने गृह विभाग को दी रिपोर्ट

punjabkesari.in Friday, Jul 31, 2020 - 02:08 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान सामने आए शराब घोटाले की जांच रिपोर्ट स्पेशल इंक्वायरी टीम (एसईटी) ने आखिरकार तीन महीने के बाद शुक्रवार को सौंप दी गई। इस एसईटी का चीफ हरियाणा के वरिष्ठ प्रशासनिक अफसर एसीएस (अतिरिक्त मुख्य सचिव ) टीसी गुप्ता को नियुक्त किया गया था। उनके साथ-साथ एक आईपीएस अधिकारी और एक आबकारी व कराधान विभाग के अफसरों को शामिल किया गया था।

अभी रिपोर्ट में क्या है,इसका खुलासा नहीं हो सका है लेकिन चर्चाएं ये भी हो रही हैं कि इस जांच में कुछ आला अधिकारियों ने सहयोग नहीं किया। एसईटी सोनीपत के खरखौदा में जाकर जांच कर चुकी है। इसके साथ-साथ लॉकडाउन के दौरान शराबबंदी के बावजूद धड़ल्ले से बिकी शराब के खेल, एल-1, एल-13 गोदामों के दुरुपयोग करने और रिकॉर्ड में हेरा-फेरी जैसे तथ्यों की पड़ताल कर चुकी है।

ये है पूरा मामला
सोनीपत के खरखौदा में हरियाणा सरकार द्वारा पकड़ी गई शराब को एक गोदाम में रखा गया था। जिस गोदाम में रखा गया था, आरोप है कि उसी गोदाम के मालिक ने पुलिस के साथ मिलकर उस गोदाम में चोरी करवाई और अवैध रूप से करोड़ों रुपये की विदेशी शराब बेच डाली। शराब घोटाला सामने आने के बाद गृह मंत्री अनिल विज के आदेश पर होम सेक्रेट्री विजय वर्धन ने 11 कई को पूरे राज्य में जांच के लिए सीनियर आईएएस टीसी गुप्ता की अध्यक्षता में स्पेशल इंक्वायरी टीम गठित की थी। इसमें सीनियर आईपीएस एडीजीपी सुभाष यादव को एक्साइज एंड टेक्सेशन डिपार्टमेंट के एडिशनल कमिश्नर विजय सिंह को शामिल किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static