SGPC अध्यक्ष ने दी आंदोलन की धमकी, 100 सिखों की हत्या करने वाले को किया जाए गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 09, 2018 - 03:11 PM (IST)

कुरूक्षेत्र(रणदीप रोर): धर्मनगरी कुरुक्षेत्र के ऐतिहासिक गुरुद्वारा छटी पातशाही में एसजीपीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह लोंगोवाल ने कहा कि दलित बस्ती में जाकर एसजीपीसी किसी शादी या मरघट में 5100 रुपए देगी। पाठ करने के लिए के लिए गुटके फ्री दिए जाएंगे। दलित बस्ती में जाकर जरूरतमंद लोगों की निशुल्क इलाज किया जाएगा ओर हर जिले में कैंप लगाए जाएंगे ताकि ग्रंथि सिखों को ट्रेड किया जाए। ट्रेनिंग लेने वाले ग्रंथि को 5100 रुपए व प्रमाण पत्र साथ में दिया जाएगा। 

शिरोमणि कमेटी की सभी शैक्षणिक संस्थाओं में सिख धर्म को आवश्यक विषय के रूप में लागू किया जाएगा। जिसके लिए इन संस्थानों में अध्यापकों की नई भर्ती की जाएगी।छुट्टियों में बच्चों को ट्रेनिंग लेने के लिए गुरमत प्रशिक्षण शिविर लगाए जाएंगे। धार्मिक परीक्षा के वजीफे एसजीपीसी मेंबरों की मौजूदगी में दिए जाएंगे। हरियाणा में धर्म प्रचार के लिए नए रागी जत्थे, टाड़ी जत्थे और कमिश्रि जत्थे भर्ती किए जाएंगे। 

वहीं, यहां पहुंचे एसजीपीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह लोंगोवाल, एसजीपीसी के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार कुरुक्षेत्र पहुंचे है। गोविंद सिंह लोंगोवाल ने कहा कि जगदीश टाइटलर को सिख समाज पहले से ही दोषी मानता है। अब वायरल हुई इस वीडियो में टाइटलर ने खुद ही 100 सिखों की हत्या करना कबूला है। इसलिए सिख समाज की मांग है कि जगदीश टाइटलर को जल्द गिरफ्तार करके कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। यदि ऐसा नही हुआ तो युद्ध स्तर पर आंदोलन किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static