शहीद की पत्नी को मिलेगी नौकरी, दुख की घड़ी में साथ है हरियाणा सरकार: विज (VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Aug 09, 2018 - 12:16 PM (IST)

अंबाला(अमन कपूर):  शहीदों के सम्मान को लेकर हरियाणा सरकार ने इतिहास कायम किया है। ये देश में शायद ऐसा पहला मौका है जब किसी शहीद के परिवार को सरकार ने तुरंत आर्थिक मदद मुहैया करवा दी हो। जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में शहीद हुए लांस नायक अम्बाला के तेपला गांव के विक्रमजीत सिंह के परिवार के खाते में हरियाणा सरकार ने 50 लाख रुपयों का अनुदान डलवा दिया है। शहीद विक्रमजीत को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे अनिल विज ने शहीद की पत्नी को अच्छी सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान कर दिया है।

 मंगलवार को जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में आतंकवादियों के साथ लोहा लेते हुए शहीद हुए अंबाला के विक्रमजीत सिंह का शव उनके गांव तेपला लाया गया। जहां पूरे राजकीय और सैनिक सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए कैबिनेट मंत्री अनिल विज के अलावा राजनीतिक और सामाजिक जगत की कई जानी मानी हस्तियां गाव में पहुंचीं।

 पत्रकारों से बातचीत करते हुए अनिल विज ने शहीद विक्रमजीत के निधन पर शोक व्यक्त किया। विज ने यहां शहीद की पत्नी को अच्छी सरकारी नौकरी दिए जाने के लिए अंबाला की उपायुक्त को निर्देश दिए साथ ही सरकार की ओर से शहीद परिवार को दिए गए 50 लाख रुपयों के अनुदान की जानकारी दी। विज ने कहा कि विक्रमजीत सिंह जैसे बहादुर सैनिकों की वजह से आज देश की सीमाएं सुरक्षित है। 

तेपला रणबांकुरों की धरती है और यहां के सैंकड़ों युवा सेनाओं में अपनी सेवाएं दे रहे हैं और बहुत से दे चुके हैं। इस गाव के कई बहादुर सैनिकों ने भारत माता की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है जिसका पूरा देश ऋणी है। आज पूरे देश को विक्रमजीत की शहादत पर नाज है। सीमा पर और देश के भीतर घुसे आतंकवादियों को भारतीय सेना मुँह तोड़ जवाब दे रही है पर बड़े दुख की बात है कि ऐसे समय पर भी विपक्ष राजनीति कर रहा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static