दोबारा मंत्री बनते ही मूलचंद शर्मा सवालों में घिरे, कांग्रेस नेत्री शारदा राठौर ने लगाए सनसनीखेज आरोप

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 03:23 PM (IST)

पलवल( दिनेश कुमार): हरियाणा में सरकार की सूरत बदल गई है। लोकसभा चुनाव मुहाने पर खड़ा है। राजनीतिक वार पलटवार चुनाव के ऐसे ही संकेत दे रहे हैं, जैसे  शरद ऋतु के बाद पछुआ हवाएं ग्रीष्म ऋतु आने की पुष्टि करती हैं। 10 साल से सत्ता के सूखे को खत्म के इंतजार में जद्दोजहद कर रही कांग्रेस पार्टी के पलवल जिला कार्यालय पर पूर्व मुख्य संसदीय सचिव व कांग्रेस नेत्री शारदा राठौर ने प्रेसवार्ता की। इस पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए शारदा राठौर ने पूर्व खनन  व मौजूदा कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा करारा हमला बोलते हुए बड़ा आरोप लगाया है। 

शारदा राठौर ने खनन मंत्री स्वयं अवैध खनन करते हैं। गौरतलब है कि मूलचंद शर्मा मनोहर सरकार में खनन मंत्रालय संभाल रहे थे। फिलहाल दोबारा उन्होंने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ तो लेली है, लेकिन अभी तक विभाग उनका तय नहीं है। 

भाजपा के मंत्री व भाजपा सरकार तीखे हमलों के शारदा राठौर ने कांग्रेस की गारंटी को गिनवाते हुए भाजपा की गारंटियों पर करारा प्रहार किया। उन्होने कहा की भाजपा ने जो भी गारंटी दी थी, उनमें से कोई भी गारंटी पूरी नहीं की। अगर हमारी सरकार बनती है तो हम प्राथमिकता के तौर पर अपनी दी हुई गारंटियों को पूरा करने का काम करेंगे।  

कांग्रेस की गारंटी

शारदा राठौर ने कहा की अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो युवाओं को भर्ती भरोसा के तहत सेंट्रल पूल में 30 लाख युवाओं को रोजगार की गारंटी कांग्रेस देती है। प्रत्येक ग्रेजुएट व डिप्लोमा धारी को 1 लाख रुपये प्रतिवर्ष स्टाईपेंड की गारंटी, पेपर लीक से मुक्ति की गारंटी, 5000 करोड़ रुपये का युवकों को स्टार्टअप फण्ड देने की गारंटी कांग्रेस देश के जनमानस को देती है। इसके साथ ही देश की आधी आबादी यानि महिलाओं के लिए महालक्ष्मी गारंटी है।  जिसके तहत प्रत्येक परिवार की एक महिला को सालाना एक लाख रुपये देने की गारंटी, केंद्र की नौकरियों में 50 प्रतिशत नौकरी महिलाओं को देने की गारंटी, शक्ति के सम्मान के साथ आशा, आंगनबाड़ी, मिड डे मील वर्करों के वेतन में केंद्र सर्कार से दोगुने योगदान की गारंटी, सभी पंचायतों में एक अधिकारी मैत्री की नियुक्ति की जाएगी जो महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक कर सकें की गारंटी।

इसके सावित्री बाई फुले योजना के तहत प्रत्येक कामकाजी महिला को छात्रावास उपलब्ध करने की गारंटी कांग्रेस देती है। शारदा राठौर ने कहा की कांग्रेस पार्टी का लक्ष्य है की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाकर उन्हें 50 प्रतिशत प्रतिनिधित्व देना है। इस दौरान राठौर ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा ने 100 दिन में काला धन वापिस लाने की गारंटी दी थी, जो पूरी नहीं हुई। किसानों की आय दोगुनी करने की गारंटी दी थी जो अभी पूरी नहीं हुई। दो करोड़ युवाओं को प्रतिवर्ष रोजगार, 100 स्मार्ट सिटी की गारंटी, 2022 तक सभी को मकान की गारंटी, किसानों को एमएसपी की गारंटी, बुलेट ट्रैन चलाने की गारंटी, सभी के कहते में 15 15 लाख रुपये की गारंटी, महंगाई काम करने की गारंटी, ओल्ड पेंशन स्कीम की गारंटी और अन्य बहुत सी गारंटी दी थी जो 2014 से अबतक पूरी नहीं हुई। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static