अहीरवाल की राजनीति में बदलाव की आहट, केंद्रीय मंत्री के स्वागत में उमड़ा सैलाब

punjabkesari.in Tuesday, Aug 17, 2021 - 01:22 PM (IST)

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह): हरियाणा की राजनीति में अहम रोल रखने वाले अहीरवाल क्षेत्र में नई राजनीति की सुगबुगाहट का दौर शुरू हो गया है। दशकों बाद यहां पर बदलाव की आहट को लेकर लोगों में जो जोश व जजबा देखने को मिल रहा है उससे साफ लग रहा कि केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह के विरोधी इस बदलती राजनीति में कोई कोर कसर छोडऩे को तैयार नहीं हैं। पीएम नरेंद्र मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह के विश्वसनीय एवं करीबी केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव आज जब कापड़ीवास बॉर्डर पहुंचे तो कार्यकर्ताओं ने उनका जमकर स्वागत किया। करीब चार दर्जन जगह पर स्वागत समारोह रखा गया है और इसमें लोगों की भीड़ इस बदलती राजनीति का गवाह बनने को आतुर नजर आ रही है। 

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र सिंह के दक्षिण हरियाणा और राजस्थान दौरे से दोनों प्रदेश में राजनीति के बदलाव की आाहट सुनाई देने लगी है। विशेषकर दक्षिण हरियाणा में अभी तक राव इंद्रजीत सिंह एवं उसके पहले उनके पिता व पूर्व सीएम स्व. वीरेंद्र सिंह का ही दबदबा था। यही कारण रहा कि जब राव इंद्रजीत सिंह कांग्रेस में थे तो वह अपनी ही पार्टी की सरकार के तत्कालीन सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को आंख दिखाने में पीछे नहीं रहे। यहां तक सार्वजनिक मंच से भी उन्हें जमकर ललकारा। इसके बाद वह 2014 में भाजपा में आ गए और राव इंद्रजीत सिंह हमेशा केंद्र की जगह हरियाणा के सीएम बनने का सपना देखते रहे। 

कांग्रेस में सपना साकार नहीं हुआ तो भाजपा में कोशिश की। इन सब के पीछे उनकी दक्षिण हरियाणा में मजबूत पकड़ की ही अहम भूमिका थी। बावजूद भाजपा ने उन्हें अधिक तवज्जो नहीं दी, यहां तक विधानसभा चुनाव में उनकी बेटी आरती राव को टिकट तक नहीं दिया। अब जब भूपेंद्र सिंह ने दक्षिण हरियाणा की पिच पर बैटिंग करना शुरू की तो राव समर्थक कहीं नजर नहीं आ रहे हैं। भूपेंद्र सिंह की सक्रियता से सबसे अधिक दिक्कत ही राव समर्थकों को हो रही है। हालांकि भाजपा व्यक्ति विशेष के बजाए पार्टी को मजबूत करने पर जोर देती है और इसी के चलते वह राव के बजाए पार्टी को दक्षिण हरियाणा में मजबूत करने में लगी है। इसी कड़ी में भूपेंद्र यादव को अहम माना जा रहा है।

शाम को निकल जाएंगे राजस्थान
भूपेंद्र सिंह यादव का रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, नांगल चौधरी, गोदबलावा सहित कई जगह जनसभा का आयोजन है। इसके अलावा सौ से अधिक जगह उनका स्वागत समारोह आयोजित किया गया है। हालांकि राव समर्थक इससे दूरी बनाए हुए हैं लेकिन कुछ अब भूपेंद्र यादव से भी करीबी संबंध बनाने में जुट गए हैं। शाम को भूपेंद्र यादव का काफिला राजस्थान की ओर कूच कर जाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static