सिरसा: अब रोबोटिक मशीन की मदद से संदीप को ढूंढने की तैयारी, 1 हफ्ते से चल रहा रेस्कयू

8/18/2020 5:18:47 PM

सिरसा(सतनाम): सिरसा जिले के नटार गांव में सीवर में गिरकर हादसे का शिकार हुए 2 युवकों में से एक का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। यह घटना पिछले बुधवार की है और हैरानी की बात यह है कि एक हफ्ते बाद भी प्रशासन के हाथ खाली हैं। 130 घंटे से ज्यादा का वक्त बीतने के बाद भी सीवर में गिरे दूसरे युवक संदीप कुमार का कोई सुराग नहीं लग सका है।

45 सीवर लाइनों को खोदा गया
ज़िला प्रशासन से लेकर आर्मी और NDRF की टीम तक रेस्कयू में जुटी है लेकिन कोई कामयाबी हाथ नहीं लग पाई है। अब तक करीब 45 सीवर लाइनों को खोदा जा चुका है, 6 दिनों से दिन रात सर्च ऑपरेशन चल रहा है, लेकिन संदीप कुमार का अब तक पता नहीं चल पाया है। प्रशासन अब रोबोटिक मशीन की मदद से संदीप कुमार को ढूंढने की तैयारी कर रहा है। इस रोबिटिक मशीन में 5 कैमरे लगे हैं जो सीवर के अंदर की पूरी हलचल को दिखाएंगे। 

1 हफ्ते से चल रहा  रेस्क्यू
5-6 दिन से ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. मौके पर प्रशासन और पुलिस के अधिकारी भी लगातार मौजूद है। जमीन को खोद कर भी युवक को तलाशने के लिए रास्ता बनाया गया, खुदाई के लिए दो जेसीबी मशीनें भी लगाई गई, सभी कोशिशें की जा रही है लेकिन अभीतक कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

बता दें कि नटार निवासी 45 वर्षीय पूर्ण सिंह और 25 वर्षीय काला सिंह उर्फ संदीप खेतों में पानी लगा रहे थे। काला सिंह सीवरेज लाइन का ढक्कन खोलकर उसमें उतर गया। लाइन में गैस के प्रभाव और पानी के तेज बहाव के चलते वह उसमें बह गया। उसे बचाने के लिए पूर्ण सिंह ने प्रयास किए तो वह भी पानी में बह गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Related News

Recommended News

static