करोड़ों की लागत से बने पुल के उद्घाटन से पहले ही बह गई मिट्टी...

punjabkesari.in Monday, Jun 29, 2020 - 04:19 PM (IST)

टोहाना (सुशील सिंगला): टोहाना के रेलवे रोड पर सिंचाई विभाग द्वारा करोड़ों रुपए की लागत से बना पुल बरसाती पानी की निकासी की लाइन टूटने के चलते मिट्टी धंसने गहरा गड्ढा हो गया। लगभग दस फुट गहरा गड्ढा होने से लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। क्षेत्र की जनता ने समस्या के लिए सरकार से मदद की गुहार लगाई है तथा मामले की विजिलेंस जांच की मांग की है ताकि भ्रष्टाचार पर कार्यवाही की जा सके। लोगों के अनुसार अभी तक इस पुल का उद्घाटन भी नहीं हुआ है उससे पहले यह घटना हुई है, इसकी मुख्यमंत्री द्वारा निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। 

सिंचाई विभाग द्वारा करोड़ों रूपये की लागत से फतेहाबाद डिस्ट्रीब्यूटरी नहर पर पूल का निर्माण करवाया गया था, पब्लिक हेल्थ द्वारा पानी व सीवरेज की लाइन डाली गई थी, वहीं नगर परिषद द्वारा बरसाती पानी की निकासी का इंतजाम किया गया था। देर सांय अचानक पुल के साथ लगती मिट्टी धंस गई तथा लगभग दस फुट गहरा गड्ढा बन गया जिसके चलते आस पास के दुकानदारों में भय का माहौल गया।

दुकानदारों ने कहा कि अभी तक पुल का उद्घाटन नहीं हुआ है, उससे पहले यह घोटाला सामने आ गया है। उन्होंने मामले की विजिलेंस जांच करवाने तथा कार्यवाही की मांग की है। नहरी विभाग ने मामले को लेकर पब्लिक हेल्थ व नगर परिषद को पत्र लिखकर समस्या के हल करने को कहा है।

इस बारे में पार्षद प्रतिनिधि राजीव गोयल ने बताया कि नहरी विभाग द्वारा करोड़ों की लागत से पुल का निर्माण किया गया था जिसका अभी तक उद्घाटन भी नहीं हुआ है। करोड़ों रूपये की लागत से बने पुल लापरवाही के चलते यह हाल हुआ है। इसकी मुख्यमंत्री द्वारा विजिलेंस जांच करवानी चाहिए, ताकि गड़बड़ करने वालों पर कार्यवाही की जा सके। 

इस बारे में सिंचाई विभाग के जेई राजाराम ने बताया कि नहरी विभाग द्वारा पुल बनाया गया था जिसके दौरान पब्लिक हेल्थ व नगर परिषद द्वारा कार्य किया गया था, जिनकी लाइन टूटने के चलते यह सड़क धंसी है। उच्च अधिकारियों को मामले बारे अवगत करवा दिया है। 

जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ मनदीप सिंह ने बताया कि नहरी विभाग द्वारा पुल बनाया गया था, लेकिन अब नगर परिषद की पानी की लाइन टूटने से समस्या हुई है, जिसे ठीक करने के लिए काम किया जा रहा है। 

Shivam

Related News

Haryana:  चुनावी घोषणा के बाद 10.87 करोड़ की अवैध शराब, मादक पदार्थ व नकद राशि की गई जब्त

पंचकूला में स्कूल छोड़ने के बहाने छात्रा से SPO ने की छेड़छाड़, गिरफ्तार कर नौकरी से किया बर्खास्त

कटवाड़ा माइनर में में बहता मिला युवक का शव, बंधा हुआ था मृतक....हत्या  की आशंका

यमुनानगर में मासूम गायब, अमरुद खिलाने के बहाने अपने साथ ले गया पड़ोसी...फिर किया अपहरण

"आचार संहिता का उल्लंघन कर शहीद स्मारक का उद्घाटन कर रहे ज्ञानचंद गुप्ता", चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस

सास के प्रचार में उतरी बहू, शीला राटी के लिए उनकी पुत्रवधु मोनिका राठी ने किया डोर टू डोर कैंपेन

हैवान पड़ोसी बच्ची को अमरूद खिलाने के बहाने ले गया था जंगल, फिर दरिंदगी के बाद कर डाली हत्या...आरोपी काबू

स्टेलर ग्रुप द्वारा ₹52 करोड़ के गबन मामले में चार्जशीट दाखिल

अनिल विज के मुख्यमंत्री बनने की इच्छा पर बोले भूपेंद्र हुड्डा, कहा- देश में प्रजातंत्र है, कोई भी सीएम बन सकता है

नाके पर तैनात होमगार्ड को कार ने मारी टक्कर, बैरिकेड समेत काफी दूर तक घसीटती ले गई गाड़ी