सोनीपत शराब घोटाला: उजागर हो सकते हैं सफेदपोश लोगों के नाम, पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 11:11 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): हरियाणा का सोनीपत शराब घोटाला इन दिनों चर्चा में है। पुलिस द्वारा सील गोदाम से लॉकडाउन के दौरान लाखों की शराब गायब हो गई। इस घोटाले के किंगपिन रहे भूपेंद्र ठेकेदार ने शनिवार देर रात खरखोदा थाने में आत्मसमर्पण कर दिया, जिसे पुलिस ने रविवार को न्यायालय में पेश कर 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। हालांकि पुलिस ने 10 दिन का रिमांड मांगा था, लेकिन रिमांड 4 दिन का ही मिल सका। रिमांड के दौरान आरोपी से कई बड़े नामों और सफेदपोश लोगों का नाम भी उजागर हो सकता है।

आरोपी के मोबाईलों से वीआईपी नंबर मिले
शराब मामले के आरोपी भूपेंद्र ठेकेदार के सरेंडर किए जाने से पहले ही पुलिस द्वारा उसके चंडीगढ़ सेक्टर 50 के ठिकाने पर छापेमारी की थी। पुलिस द्वारा की गई छापेमारी में 97 लाख 60 हजार की नकदी, 2 रेंज रोवर, 2 अवैध हथियार बरामद हुए। इसके अलावा पुलिस को मौके से आरोपी के कुछ मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं, जिसमें कई वीआईपी नंबर शामिल हैं। पुलिस मामले को लेकर आरोपी के पुलिस कर्मियों से रहे संबंधों का पता लगा रही है। इसके साथ ही पुलिस अब यह भी पता लगाएगी कि आरोपी का किसी नेता का सरंक्षण तो नहीं मिला था। 

साथियों की तलाश जारी
पुलिस गिरफ्त में शराब तस्कर से अब कई राज खुल सकेंगे। जिससे पता चलेगा कि शराब में हुए गोलमाल में कैसे और किसने मदद की और उसके तार कहां-कहां और कितने बड़े स्तर पर जुड़े हुए हैं। जिसके बल पर वह इस धंधे में काफी आगे तक बढ़ गया था। अवैध शराब के धंधे में भूपेंद्र ठेकेदार के पुलिस पकड़ में आने के बाद अब पुलिस उसके साथियों की तलाश में भी दबिश दे रही है।

डीएसपी जितेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी से रिमांड अवधि के दौरान पूछताछ की जाएगी और शराब के गोदाम से करीब 25 लाख रूपये की शराब की बोतलें चोरी, जिसकी रिकवरी भी की जाएगी। मामले में तत्कालीन दो थाना प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है सभी फिलहाल फरार हैं।

बता दें कि इस मामले में गृह मंत्री अनिल विज के स्वयं संज्ञान लेने के चलते मामले में दो थाना प्रभारियों समेत पांच पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज करने के साथ शराब तस्कर भूपेंद्र व अन्य पर भी मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसके बाद अब भूपेंद्र ने सरेंडर कर दिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static