राजकीय माध्यमिक विद्यालय को अपग्रेड कराने के लिए विद्यार्थियों ने दिया धरना (Video)

punjabkesari.in Monday, Jul 09, 2018 - 03:23 PM (IST)

नूंह(एके बघेल): नूंह जिले के राजकीय माध्यमिक विद्यालय टपकन को अपग्रेड नहीं होने के विरोध में छात्र छात्राओं के साथ ग्रमीणों ने स्कूल के मेन गेट पर ताला जड़ दिया और स्कूल के बहार धरने पर बैठ गई और रोष व्याप्त है। सुबह आठ बजे से तंबू गाड़ कर स्कूली छात्र छात्राओं व ग्रमीण अपनी मांग पर अड़े हुए हुए  करीब एक घंटे बाद खंड शिक्षा अधिकारी मौके पर पंहुचे लेकिन ताला खोलने से मना कर दिया।

PunjabKesari

मेवात जिले से  करीब 7 किलोमीटर पर स्थित टपकन गांव का 10 वीं तक के स्कूल 12 तक अपग्रेड करने की पूरानी मांग को प्रशासन से मंत्री के सामने रख चुके हैं, लेकिन अभी तक स्कूल को अपग्रेड नहीं किया गया जिसकी वजह से स्कूली छात्र छात्राओं व ग्रामीणों का सातवें आसमान पर पहुंच गया। 

बता दें कि इस स्कूल में पहली से दसवीं तक एक हजार 300 बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं,  टपकन गांव में शिक्षा ग्रहण कर रही छात्राओं ने कहा कि अगर हमारा स्कूल दसवीं से बारहवीं तक स्कूल अपग्रेड नहीं किया तो हमारे आगे की पढ़ाई पढ़ नहीं पाएंगे , स्कूल 12 वी तक अपग्रेड नहीं होने से इस गांव की बेटियां को 10 वीं के बाद पढ़ाई से वंचित रह जाती हैं।

PunjabKesari

छात्राओं का कहना है स्कूल में कई विषयों के अध्यापक नहीं है। अपग्रेड की मांग 2013 से उठती आ रही है, छात्राओं ने प्रशासन व सरकार को चेतावनी दी की अगर  शिक्षा विभाग जल्द ही स्कूल को अपग्रेड नहीं किया तो कल से भूख हड़ताल शुरू की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static