रिसिप्ट बढ़ाने की कवायदः कम रिसिप्ट आने वाले लम्बे रूट का सब इंस्पैक्टर करेंगे सर्वे

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 01:18 PM (IST)

जींद (राठी): लम्बे रूट पर भी लगातार कम आ रही रिसिप्ट को बढ़ाने के लिए रोडवेज प्रबंधन ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके लिए रोडवेज प्रबंधन ने सब इंस्पैक्टरों की ड्यूटी लगाई है। सब इंस्पैक्टर लम्बे रूट पर जाने वाली बसों में सफर कर जांचेंगे कि कहां-कहां से यात्री ज्यादा मिल रहे हैं और कहां-कहां से बस को निकाला जा रहा है। साप्ताहिक चलने वाले इस सर्वे के बाद सब इंस्पैक्टरों द्वारा अपने-अपने रूट की रिपोर्ट महाप्रबंधक को सौंप दी जाएगी। यदि फिर भी कोई सुधार नहीं हुआ तो चालक-परिचालकों पर कार्रवाई की जाएगी। 

रोडवेज प्रबंधन ने लोकल के साथ-साथ लम्बे रूट पर भी कम आ रही रिसिप्ट के कारण घाटे से उभरने के लिए प्लान बनाया है। इसके लिए रोडवेज प्रबंधन ने फिलहाल 3 सब इंस्पैक्टरों की ड्यूटी लगाई है। यह सब इंस्पैक्टर लंबे रूट पर चालक-परिचालक के साथ रूट पर जाएंगे। सफर के दौरान इन सब इंस्पैक्टरों को यही देखना होगा कि चालक-परिचालक कहां-कहां से बस को लेकर आ-जा रहे हैं या रूट पर आने वाले मुख्य स्टॉप पर बस को रोका जा रहा है अथवा नहीं, वहीं चालक-परिचालक किसी शहर की बजाय बाईपास से तो नहीं बस निकाल रहे हैं और कहां-कहां ज्यादा यात्री मिलते हैं।

सब इंस्पैक्टरों को लगातार 7 दिनों तक लम्बे रूट पर जाना होगा, जो उनको निर्धारित किए गए हैं। 7 दिनों तक सर्वे करने के बाद सब इंस्पैक्टरों को सभी तथ्यों की रिपोर्ट बनाकर महाप्रबंधक को सौंपनी होगी। उसके बाद रोडवेज प्रबंधन द्वारा विचार-विमर्श कर चालक-परिचालकों को दिशा-निर्देश दिए जाएंगे।

जींद डिपो की अधिकतर बसें लंबे रूट पर चलती हैं, जिनमें चंडीगढ़, दिल्ली, रोहतक, पानीपत, मथुरा, देहरादून, ऋषिकेश, पलवल, गुरुग्राम, सालासर, पटियाला समेत अन्य रूट हैं। इनमें से मथुरा, देहरादून और सालासर के बाद हरिद्वार और पटियाला रूट पर भी कम ही रिसिप्ट आ रही है। रोडवेज प्रबंधन द्वारा मथुरा, देहरादून, सालासर का सर्वे कराने के बाद हरिद्वार और पटियाला रूट का भी सर्वे करवाएगा। उसके बाद इन रूट की सर्वे रिपोर्ट महाप्रबंधक को सौंपी जाएगी। फिर अन्य दूसरे लंबे रूट का सर्वे करवाया जाएगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static