एसवाईएल के मुद्दे पर बातचीत ही से निकलेगा हल: रणजीत चौटाला

punjabkesari.in Tuesday, Jan 03, 2023 - 04:01 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता): हरियाणा के बिजली मंत्री ने कहा कि एसवाईएल का हल बातचीत से ही निकलेगा। जिसे लेकर हरियाणा पंजाब के मुख्यमंत्रियों की सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर होने वाली बैठक को लेकर उन्होंने कहा कि कावेरी जैसे गंभीर मुद्दे का हल भी बातचीत से ही निकला था। एसवाईएल को लेकर सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन है। उसी के मुताबिक दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बातचीत होनी है।

 हरियाणा के बिजली एवं जेल मंत्री रंजीत सिंह चौटाला का कहना है कि किसी भी मंत्री को हटाना, उनके विभाग बदलना, मंत्रिमंडल नया बनाना यह मुख्यमंत्री का अधिकार है। यमुनानगर में मीडिया से बातचीत करते हुए रणजीत चौटाला ने कहा की वह किसी भी मंत्री का विभाग बदल सकते हैं। मंत्रिमंडल नया बना सकते हैं, इसमें कुछ अलग नहीं है। बिजली मंत्री ने कोविड काल के दौरान बिजली बिल नहीं भरने को लेकर सरचार्ज माफी की योजना को 31 दिसंबर की बजाय 31 जनवरी तक बढ़ाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान कोई एक साथ पूरा बिल भरेगा तो उसे 5% अतिरिक्त छूट भी दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि बिजली के बिलों में पारदर्शिता लाने के लिए हरियाणा के गुड़गांव, करनाल, फरीदाबाद, पंचकूला में 10 लाख मीटर आर्डर किए गए थे। जिनमें से 5 लाख मीटर लगा दिए गए हैं। अगर कोई घर से बाहर जाता है तो वह अपना मीटर बंद करके जाता है। यह सब पारदर्शिता लाने के लिए किया गया है। बिजली मंत्री ने बताया कि कुछ समय पहले कुरुक्षेत्र जेल में पेट्रोल पंप लगाया गया था। जो प्रतिदिन 14 लाख रुपए की सेल कर रहा है। इसी तरह हरियाणा की 11 और जेलों को भी चिन्हित किया गया है, जहां पेट्रोल पंप लगाए जाएंगे और यहां ऐसे लोगों को लगाया जाएगा। जिनका वह वार अच्छा होगा।

बिजली मंत्री रंजीत चौटाला ने बताया कि हरियाणा के थर्मल पावर स्टेशन अच्छी स्थिति में चल रहे हैं। हरियाणा के पास 2लाख टन कोयले का भंडार है। जल्दी ही यमुनानगर में भी एक नया थर्मल प्लांट स्थापित किया जाएगा। जिसके लिए इसी महीने में टेंडर कॉल किए जाएंगे। उन्होने बताया कि इस समय हरियाणा में जहां 84% गांव में 24 घंटे बिजली दी जा रही है। वहीं हरियाणा की जेलों में सुपरीटेंडेंट पुलिस अधीक्षक वर्दी में रहते हैं। उन्होंने बताया कि बिजली निगम में 4 ऐसे अधिकारियों को सम्मानित किया गया है। जो अच्छा कार्य करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो कार्य अच्छा नहीं करेगा उसे चंडीगढ़ ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static