लड़का पैदा होने की शर्तिया दवाई इस महिला के पास मिलती थी, लेकिन अब नहीं मिलेगी...

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 11:53 AM (IST)

पलवल (दिनेश): अक्सर देखा गया है कि लिंग जांच के अपराध में संलिप्त क्लीनिक, आरएमपी डाक्टर या गर्भपात में मेडिकल संचालक छापेमारी के दौरान पकड़े जाते है। लेकिन पलवल के गांव आमरु में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक ऐसी महिला को पकड़ा है जिसका न तो कोई क्लीनिक है और न ही वह आरएमपी डॉक्टर है। बल्कि महिला अंधविश्वास का धंधा चला रही थी जिसकी एवज में वह गर्भवती महिलाओं को लड़का पैदा होने की शर्तिया दवाई देती थी।

महिला के खिलाफ गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग की टीम को शिकायत मिली। गुरुग्राम से आए स्वास्थ्य विभाग की टीम चिकित्सक डॉक्टर अमित गुप्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ने शिकायत में कहा है कि गांव आमरु निवासी सोमवती पत्नी लखमी गर्भवती महिलाओं को लड़का पैदा होने की 2 हजार रुपये में शर्तिया दवाई देती है। जिस संबंध में गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पलवल स्वास्थ्य विभाग की टीम से संपर्क साधा और एक महिला को फर्जी ग्राहक बनाया।

महिला ग्राहक बनकर गांव आमरु में सोमवती के पास दवाई लेने पहुंची, इसी दौरान स्वास्थ्य विभाग की दोनों टीम भी साथ थी। सोमवती ने महिला से दो हजार रुपये ले लिए और नारियल जैसे पानी में कुछ मिलकर दवाई के तौर पर दिया। इसी दौरान टीम ने मौके पर छापेमारी कर महिला सोमवती को काबू कर लिया।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवती के कब्जे से 1500 रुपये व महिला ग्राहक को दी हुई दवाई को बरामद कर लिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम सोमवती को लेकर सदर थाना पहुंची और अपनी कार्रवाई करने के बाद लिखित शिकायत पुलिस को दी। सदर थाना प्रभारी सुमन कुमार ने बताया कि उन्हें स्वास्थ्य विभाग पलवल की तरफ से लिखित शिकायत मिली है जिसके संबंध में मामला दर्ज कर आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static