प्रोफेसर के सुसाइड की निष्पक्ष जांच के लिए धरने पर बैठे शिक्षक और गैरशिक्षक(VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Jul 05, 2018 - 05:06 PM (IST)

सिरसा(सतनाम सिंह): चौधरी देवीलाल विश्विद्यालय के एग्जाम कंट्रोलर डॉ प्रवीण अगमकर की आत्महत्या मामले में निष्पक्ष जांच की मांग करवाने को लेकर आज विश्विद्यालय के शिक्षक गैरशिक्षक और छात्र धरने पर बैठ गए है,सभी ने आज विश्वद्यालय में अपना काम छोड़कर इस धरने में हिंसा लिया, इनके इस धरने को इनसो ने भी समर्थन दिया। विश्विद्यालय के प्रोफेसर ने मांग की है की इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए साथ ही जब तक जांच चले तब तक विश्विद्यालय के वी सी को उनके पद से हटाया जाए। 

जानकारी के अनुसार विश्विद्यालय एग्जाम कंट्रोलर डॉ प्रवीण अगमकर ने कल अपने घर में बने बाथरूम में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी, हालांकि अभी ये बात स्पष्ट नहीं हुई है की सुसाइड करने की वजह क्या है. लेकिन विश्विद्यालय के प्रोफेसर्स का कहना है की अगमकर पर यूनिवर्सिटी प्रसाशन द्वारा अधिक काम का दबाव था, जिससे उन्होंने ऐसा किया। फ़िलहाल आज आगमकर के परिवार के लोग सिरसा पहुंच गए है और उनके आने के बाद पुलिस शव का पोस्टमार्टम करवा रही है। वही विश्विद्यालय के 15 प्रोफेसर्स ने अपने अतिरिक्त कार्यभार से इस्तीफा भी दे दिया है।  

प्रोफेसर आर एस दलाल ने बताया कहा की आज सभी लोग धरने पर बैठे है, हमारी मांग है की इस मामले में स्वतंत्र एजेंसी से निष्पक्ष जांच की जाए, साथ ही इस मामले में हत्या का मामला दर्ज होना चाहिए और जब तक जांच चले तब तक वाईस चांसलर को उनके यहां से भेज दिया जाना चाहिए। धरने को समर्थन देने के लिए इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप देशवाल भी पहुंचे। उन्होंने कहा की हम चाहते है की पीड़ित परिवार को न्याय मिले और न्याय  की मांग को लेकर हम प्रदेशभर के विश्विद्यालय को बंद भी करवा सकते है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Related News

static