रविदास जयंती स्थल को लेकर बना तनाव, सुरक्षा को लेकर SDM व DSP ने किया मौका मुआयना

punjabkesari.in Tuesday, Feb 04, 2020 - 10:35 AM (IST)

चरखी दादरी (पंकेस) : वार्ड-14 स्थित धर्मशाला के सामने रविदास जयंती मनाने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। क्योंकि आयोजन स्थल को लेकर रविदास सभा पदाधिकारियों व दूसरे पक्ष में काफी तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। रविवार रात्रि भी आयोजन स्थल पर पिछले कई माह से खड़े 2 वाहनों में भी तोडफ़ोड़ की गई है। लेकिन अभी यह खुलासा नहीं हुआ है कि वाहनों को क्षतिग्रस्त करने में किसका हाथ है। मामले की स्थिति को भांपते हुए रात्रि में सिटी थाना प्रभारी बलबीर सिंह ने मौके पर सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात किया। 

सोमवार सुबह भी दोनों पक्षों में कोई सुलह के आसार नजर नहीं आए, जिसके चलते दोनों पक्षों को पुलिस थाना में बुलाकर बयान दर्ज किए गए। वहीं, दोपहर को एस.डी.एम. संदीप अग्रवाल, डी.एस.पी. शमशेर सिंह, तहसीलदार अजय कुमार नगर परिषद ने विवादित स्थल का जायजा लिया। एस.डी.एम. कब्जा करने वाले पक्ष के लोगों से बात कर जयंती समारोह में किसी प्रकार कोई दखलअंदाजी न करने की हिदायत दी। 

उपमंडल अधिकारी संदीप अग्रवाल ने दोनों पक्षों के लोगों से शांति बनाए रखने का आग्रह भी किया। वहीं, आयोजन स्थल पर जो खामियां उन्हें तुरंत प्रभाव से दुरुस्त करवाने की बात भी अधिकारी ने कही। बता दें कि पिछले कई वर्षों से वार्ड-14 स्थित मंदिर में संत रविदास जयंती पर धार्मिक आयोजन किए जाते हैं। इनमें मुख्य रूप से जगराते का आयोजन मंदिर के सामने किया जाता है, जो अबकी बार भी होना है। लेकिन यहां एक पक्ष के लोगों ने आयोजन स्थल पर अपने 2 ट्राले व कुछ जगह पर अवैध निर्माण करने के लिए नींव की खुदाई शुरू की थी। इसी बात को लेकर रविदास सभा पदाधिकारियों व उक्त पक्ष के लोगों में विवाद हो गया। जिसके बाद दोनों तरफ पत्थरबाजी भी हुई। इसमें रविदास सभा के प्रधान संजय कुमार व दूसरे पक्ष के बलवान सिंह को चोटें भी लगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static