Hisar news: पीपल के नीचे गौवंश का कटा हुआ सिर...तनावपूर्ण हुआ माहौल, हिंदू संगठनों ने रोहिंग्या व बंग्लादेशियों पर जताया शक

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2024 - 02:58 PM (IST)

हिसार(ब्यूरो): जिले के पड़ाव एरिया में आज सुबह एक गौवंश का कटा हुआ सिर मिलने के बाद क्षेत्र में का माहौल तनावपूर्ण हो गया है। इस घटना के बाद काफी संख्या में लोग वहां एकत्रित हो गए और सामाजिक राजनीतिक नेताओं के साथ पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।  मामले को लेकर हिंदूवादी संगठनों का आरोप है कि यह किसी रोहंगिया या बांग्लादेशी का काम हो सकता है। उन्होंने कहा है कि जल्द से जल्द इस घटना के आरोपी को गिरफ्तार किया जाए और कड़ी कार्रवाई की जाए।

जानकारी के अनुसार सुबह एक व्यक्ति ने पड़ाव क्षेत्र में लगी हुई त्रिवेणी के पास नवजात गोवंश का कटा हुआ सिर देखा। यह कटा हुआ सिर पड़ाव क्षेत्र में बागड़ी मंदिर के पास बनी हुई त्रिवेणी के अंदर पड़ा हुआ था। इस त्रिवेणी में आसपास के दुकानदार और लोग पूजा भी करते हैं। इसकी सूचना प्रत्यक्षदर्शी ने आसपास के लोगों को दी। इसके बाद जब लोग वहां पहुंचे तो उन में रोष फैल गया और रोष स्वरूप आसपास की पूरी मार्केट बंद कर दी गयी।

विश्व हिंदू परिषद को भी घटना की जानकारी दी गई, जिसके बाद परिषद के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी कपिल वत्स ने कहा कि यह घटना बहुत ही निंदनीय है और यह जरूर किसी रोहिंग्या या बांग्लादेशी का काम है, क्योंकि हिसार में पिछले काफी समय से हजारों की संख्या में अवैध रूप से रोहिंग्या और बांग्लादेशी रह रहे हैं। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि इस घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए और अवैध नागरिकों के खिलाफ भी अभियान चलाया जाए।

मौके पर पहुंचे सिटी थाना एसएचओ इंस्पेक्टर अमित कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के उच्च अधिकारी और फोरेंसिक एक्सपर्ट टीम मौके पर पहुंची। घटना की जांच के लिए कई टीमें बना दी गई हैं। आसपास के सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाला जा रहा है। देखा जा रहा है कि यह किसी व्यक्ति ने जानबूझकर घटना को अंजाम दिया है या कोई और कारण है। 

वहीं वरिष्ठ कांग्रेसी व व्यापारी नेता बजरंगदास गर्ग ने कहा कि इस तरीके की घटना से सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है, जो बिल्कुल भी मंजूर नहीं किया जाएगा। सरकार और वो प्रशासन से इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हैं। वहीं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रामनिवास राड़ा ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में पहली बार इस तरह की घटना हरियाणा में देखी है, जो बहुत ही निंदनीय है। आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static