पीएम मोदी की एमएसपी घोषणा पर दो महीने पहले ही कमेटी गठित कर दी गई है: कृषि मंत्री

punjabkesari.in Thursday, Nov 17, 2022 - 08:25 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी मलिक): हरियाणा की धरती पर आज वीरवार जैसे ही केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कदम रखे तो एक बार फिर से किसानों के जहन में एमएसपी गारंटी कानून का मुद्दा जिन्दा हो गया। दसअसल तीन कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर हरियाणा के हजारों लाखों किसानों ने आन्दोलन लड़ा था। हालांकि 13 महीने की लड़ाई में तीनों कानून तो वापस हो गए,लेकिन किसानों का बड़ा मुद्दा एमएसपी का कानून अधर में लटक गया। आज सोनीपत के गांव अटेरना में जब नरेन्द्र तोमर पहुंचे तो मीडिया के जरिए यह मंत्री के सामने उठाया गया। उन्होंने एक लाईन में जबाब देते हुए कहा कि मोदी सरकार ने जो कमेटी की घोषणा की थी। वह दो महीने पहले ही गठित हो गई है।

बता दें कि आज सोनीपत के गांव अटेरना में देश के कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर व हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने हरियाणा के किसानो को एफपीओ के माध्यम से 30 एकीकृत पैक हाउस का उद्धघाटन करने पहुंचे थे। इस दौरान कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि केन्द्र और राज्य तालमेल के साथ काम कर रही है। नरेन्द्र मोजी जी पहले ऐसे प्रधानमंत्री है,जिन्हें सोनीपत में पदम श्री पुरस्कार से नवाजा गया है। इस मौके पर उन्होंने हरियाणा सरकार किसानों के प्रति जमकर तारीफ की। दोनों मंत्रियों ने गुरनाम सिंह चढूनी पर तंज कसते हुए कहा कि वह किसानों के नाम पर राजनीति कर रहे है।

वहीं हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने भी मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार किसानों की आय को दोगुना करने के लिए काम कर रही है। हरियाणा सरकार ने सबसे ज्यादा पर एक हाउस किसानों की मदद के लिए बनाए हैं। उन्होंने फसल बीमा योजना पर बयान देते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने सबसे ज्यादा मुआवजा किसानों को दिया है। किसानों के लिए मेरा फसल मेरा ब्यौरा के लिए अलग से पोर्टल बनाया जा रहा है। ताकि हर संभव मदद किसानों तक पहुंचाई जा सके, जेपी दलाल ने कांग्रेस नेताओं के बीच में चल रही जुबानी जंग पर तंज कसते हुए कहा कि यह आदमपुर उप चुनाव से जंग से शुरू हुई है।

जेपी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि वह डूबता हुआ जहाज है। इसे रोकने के लिए किसी की जरूरत नहीं है। उन्होंने दिल्ली के सीएम भगवंत मान और पंजाब के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने उनका हाल आदमपुर उपचुनाव में देख लिया। अरविंद केजरीवाल कभी जात से पंजाब के मुख्यमंत्री को हरियाणा लेकर आते हैं तो कभी गुजरात लेकर जाते है। विपक्ष पर तंज कसते है इससे पता चला सकता है कि प्रदूषण और कूड़े के ढेर में ये बात साबित हो रही है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static