रेलवे स्टेशन व फील्ड में ड्यूटी दे रहे कर्मचारियों के परिवारों को भी मिलेंगे आवास

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 11:37 AM (IST)

कुरुक्षेत्र (खुंगर): भारतीय रेलवे ने छोटे स्टेशनों तथा फील्ड में कार्यरत कर्मचारियों के परिवारों के लिए प्रभावी कदम उठाए हैं। रेलवे से जानकारी के अनुसार छोटे स्टेशनों (वे-साइड स्टेशन) और फील्ड में कार्यरत रेल कर्मचारियों के परिवार को बड़े स्टेशनों (नोडल स्टेशनों) पर आवास की सुविधा मिलेगी।

छोटे स्टेशनों (वे-साइड स्टेशन) और फील्ड में कार्यरत रेल कर्मचारियों की समस्याओं को ध्यान में रखकर नीतिगत निर्णयों में बदलाव किया जा रहा है। रेलवे जनसम्पर्क अधिकारी तरुण ने बताया कि रेल कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए जो छोटे स्टेशनों तथा फील्ड में कार्यरत हैं तथा उनके परिजन व बच्चों की शिक्षा, चिकित्सा अथवा अन्य किसी कारणों के चलते साथ रहने में असमर्थ है तथा अन्य स्थानों पर रह रहे हैं, उनके लिए कार्यरत स्टेशन से 50 से 100 कि.मी. के दायरे में स्थित बड़े स्टेशन पर आवास सुविधा प्रदान करने का निर्णय किया है। 

उन्होंने बताया कि ऐसे बड़े स्टेशनों को नोडल स्टेशन बनाया जाएगा। जोनल रेलवे को नोडल स्टेशन निर्धारित करने के लिए प्राधिकृत किया है। नोडल स्टेशनों पर खाली आवास को पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर रेल कर्मचारियों के परिवार को आबंटित किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static