कचरे से बिजली बनाने वाले प्लांट की सीएम ने रखी आधारशिला

punjabkesari.in Saturday, Apr 14, 2018 - 03:30 PM (IST)

गुरूग्राम(सतीश कुमार): सोहना के बंधवाड़ी में मुख्यमंत्री खट्टर ने एक के बाद एक परिजोजनाओ की शुरुआत की। इसी कड़ी में उन्होंने कचरे से बिजली बनाने के संयंत्र की भी आधारशिला रखी। यह कूड़े से बिजली उत्पाद करने वाला सबसे बड़ा प्लांट होगा। इस प्लांट को चाईना की कंपनी ईकों ग्रीन तैयार कर रही है। इससे हर रोज कई किलोवॉट बिजली उत्पन्न होगी।
PunjabKesari
वहीं, इस प्लॉट के बनने से वहां के ग्रामीण खुश नहीं है। वह इसका विरोध कर रहे है। जिसके बाद सीेएम ने उन्हें चाइना प्लॉट देखने का ऑफर दिया और कहा कि अगर ग्रामीणों को कोई परेशानी है तो इस प्लांट को थोड़ा शिफ्ट कर दिया जाएगा। लेकिन बनाया जाएगा बंधवाड़ी में ही।

जानकारी के अनुसार पिछले 10 से 11 सालों से गुरूग्राम और फरीदाबाद का हजारों टन कूडा हर रोज बंधवाडी प्लांट में आता है। लेकिन साल 2013 में प्लांट में आग लगने के बाद से प्लांट बंद है और कूड़े का पहाड बन गया है।
PunjabKesari
जिसके चलते बदबु और जहरीली हवा से बंधवाडी और आसपास के गांव वालों में भयंकर बिमारियों के साथ कैंसर भी होना शुरू हो गया है। यहां का पानी भी खराब हो चुका है। यहीं कारण है कि दर्जनों लोगों की कैंसर से मौत होने के बाद आसपास के गांवों के लोग इस प्लांंट को यहां से बंद करके कहीं और लगाने का विरोध कर रहे है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static