''किसान के जख्मों पर राजनीति करना शर्मनाक''

punjabkesari.in Wednesday, Apr 19, 2017 - 02:56 PM (IST)

सफीदों (प्रवीन):राजनेताओं के द्वारा आग से राख हुई फसल और किसानों के जख्मों पर राजनीतिक करना बेहद शर्मनाक है और यह राजनेता अपनी राजनीतिक रोटिया सेंकना बंद करें। यह बात सफीदों के विधायक जसबीर देशवाल ने पत्रकारों को जारी बयान में कही। उन्होंने कहा कि आग से नष्ट हुई फसल का उचित मुआवजा देने के लिए सरकार तैयार है और जल्द ही ऐसी नष्ट हुई फसलों की गिरदावरी करवाकर सरकार हमारे अन्नदाताओं को उनके नुक्सान की पूरी भरपाई करेगी। 

देशवाल ने बताया कि वे व्यक्तिगत तौर पर पीड़ित किसानों के सम्पर्क में हैं और आग से नष्ट हुई फसल के मुआवजे के मुद्दे पर मुख्यमंत्री से भी चर्चा की है। किसानों के हक के इस मुद्दे को वे आगामी विधानसभा सत्र में भी उठाएंगे। विधायक जसबीर देशवाल ने कहा कि डिडवाड़ा गांव में जलकर नष्ट हुई फसल की जानकारी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के संज्ञान में दे दी गई है और इस घटना के सभी लापरवाह अधिकारी व कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी। पीड़ित किसानों के इस कठिन समय पर वे उनके साथ खड़ा हूं। 

उन्होंने कहा कि स्थानीय नेताओं का जली फसल पर जाकर पीड़ितों के साथ फोटो खिंचवाना और अनर्गल बयानबाजी करना उनकी मात्र नौटंकी है। स्थानीय नेताओं को अपने स्वार्थ के लिए जनता को बहका कर सरकार के खिलाफ झूठा प्रचार नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज विरोधियों के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसीलिए कुछ स्थानीय नेता आधारहीन मुद्दों पर झूठ की राजनीति करके मीडिया में सुर्खियां बटोर रहे हैं। विधायक ने लोगों से अपील की कि वे किसी के झांसे में न आएं। उन्होंने कहा कि सरकार के लिए किसानों के हित सर्वोपरि है और यह पहली सरकार है जिसकी हर नीति के केंद्र में किसान हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static