हरियाणा का ये जिला भी आया कोरोना की चपेट में, मिला पहला पॉजिटिव केस

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 04:03 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण)- कोरोना वायरस का कहर हरियाणा में बढ़ता जा रहा है वहीं आज बहादुरगढ़ में भी इसका पहला पॉजिटिव केस सामने आया है। कोरोना पॉजिटिव महिला बहादुरगढ़ की रहने वाली है लेकिन उसका सम्बन्ध दिल्ली से है। महिला दिल्ली के अग्रसैन हॉस्पिटल में स्टाफ नर्स है और वंही पर उसका कोरोना का टेस्ट करवाया गया था।

 कोरोना की संभावना को देखते हुए महिला ने खुद को आइसोलेशन में भी रखा हुआ था। कल देर रात कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर महिला को दिल्ली अग्रसैन हॉस्पिटल में शिफ्ट करवा दिया गया है वंही जिला स्वास्थ्य विभाग ने भी त्वरित कार्यवाही करते हुए महिला के संपर्क में आये 6 लोगों को बहादुरगढ़ के आइसोलेशन सेंटर में सर्विलांस पर रखा गया है। सभी के सैम्पल भी जांच के लिये भेज दिए गए हैं। 

एम्बुलेंस पर तैनात स्वास्थ्य कर्मचारी  विनती ने बताया कि कोरोना मरीज के संपर्क में आये सभी लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेज दिए हैं वंही नगर परिषद ने धर्मपुरा के पूरे इलाके को दोबारा से सेनेटाइज कर दिया है। नगर परिषद की टीम ने  हर गली और हर दरवाजे और दीवार को सेनेटाइज कर दिया है। दूसरी और कोरोना को हराने के लिए जिला प्रशासन ने हर घर का सर्वे करवाने का कार्य शुरू करने की योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। एसडीएम तरुण ने बताया कि हर घर में स्वास्थ्य जांच के साथ आर्थिक हालात की जानकारी भी जुटाई जाएगी ताकि जरूरतमन्द को आर्थिक मदद भी मुहैया करवाई जा सके। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static