धरने पर बैठे दिव्यांग आज शाम लिखेंगे अपने खून से सरकार के नाम पत्र

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 01:59 PM (IST)

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी में करीब 50 दिनों से धरने पर बैठे दिव्यांगों के बीच पूर्व जनस्वास्थ्य मंत्री किरण चौधरी ने शिरकत की और दिव्यांगों को समर्थन देते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने हरियाणा को कही का नही छोड़ा बर्बाद करके रख दिया है। कहा कि यह सरकार आम आदमी की सरकार नही है। इन्हें आम आदमी से कोई लेना देना नही है। वही दिव्यांगों आज सांय अपने खून से सरकार के नाम पत्र लिखेंगे और सरकार के खिलाफ नाराजगी दिखाएंगे। 
PunjabKesari
दिव्यांगों ने हरियाणा सरकार को जमकर कोसा और कहा जब तक हमारा नया अधिनियम हरियाणा विधायिका नियम बनाकर पूर्ण रूप से लागू नहीं करती हम धरने पर से उठने वाले नहीं हैं। यही नहीं 25 मई को प्रदेश भर से दिव्यांग करनाल की सड़कों पर उतरेंगे। यदि फिर भी उनकी मांगे नहीं मानी तो वे प्रदेश आंदोलन खड़ा करेंगे।

दिव्यांग विनोद कुमार व संजय अग्रवाल ने कहा कि सरकार ने अधिनियम 1995 को बदलकर दिव्यांग अधिकार नियम बनाया गया। उसका भी कोई लाभ उन्हें नहीं मिला है। इसलिए 16 दिसंबर 2016 को संसद में पास दिव्यांग अधिकार अधिनियम को लागू किया जाए। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि मनरेगा स्कीम के तहत सभी दिव्यांगों के जॉब-कार्ड बनाकर 100 रूपए दिन का रोजगार गारंटी के साथ उपलब्ध करवाए जाने, सरकार कर्मचारियों को दिव्यांगों के कोटे के तहत प्रमोशन दिए जाने, दिव्यांगों को 100-100 गज के प्लाट आवंटित करने, जिन दिव्यांगों के मकान कच्चे हैं उनकों पक्का किए जाने सहित सभी मांगों को पूरा करने की मांग की है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static