बेरोजगारी का बोलबाला : चपरासी के पदों के लिए लाइन में नजर आए हजारों हाई क्वालिफाइड युवा, 6 पदों पर आए करीब 10 हजार आवेदन

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 05:28 PM (IST)

पानीपत (सचिन शर्मा) : भले ही केंद्र की मोदी सरकार और हरियाणा की खट्टर सरकार बेरोजगारी दूर करने के तमाम दावे करती हों, लेकिन हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन है। बीजेपी सरकार युवाओं को नौकरी देने में विफल रही है ये सच्चाई है। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पानीपत जिला कोर्ट में निकले चपरासी के 6 पदों के लिए हजारों हाई क्वालिफाइड युवक और युवतियां लाइनों में लगी नजर आए।

सपने प्रोफेसर, शिक्षक, इंजीनियर और लेखाधिकारी बनने के लेकिन बरोजगारी की मार में इतनी योग्यता होने के बाद भी हरियाणा में चपरासी बनने के लिए युवाओं को लाइन में लगना पड़ रहा है। आप यह सुनकर हैरान होंगे, लेकिन हरियाणा के पानीपत जिले में ऐसी तस्वीर सामने आई है कि आप भी सोच में पड़ जाएंगे। दरअसल जिला कोर्ट में चपरासी के छह पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इनमें सामान्य वर्ग के चार और एससी व बीसीए का एक-एक पद है। इन छह पदों पर करीब 10 हजार आवेदन आए हैं।

इंटरव्यू देने आए आवेदनकर्ताओं ने बताया कि सरकार सिर्फ वायदे करती है, रोजगार कोई सरकार नहीं देती है। युवाओं को नौकरी के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही है। एमबीए करने के बाद 9 साल की नौकरी का एक्सपीरियंस रखने वाला उम्मीदवार भी चपरासी की नौकरी के लिए इंटरव्यू देने के लिए पहुंचा। उन्होंने बताया कि आज भी उन्हें प्राइवेट जॉब में इनसिक्योरिटी महसूस होती है। इसलिए वह चपरासी की नौकरी के लिए इंटरव्यू देने के लिए आए हैं। उन्होंने बताया कि उनके पास 9 साल का एक्सपीरियंस है, जिसमें कई साल तो उन्होंने एचडीएफसी बैंक में काम किया तो कई साल एक्सपोर्ट में काम करने का एक्सपीरियंस है।

बता दें कि आवेदनकर्ताओं को इंटरव्यू लेने के लिए अल्फाबेट के मुताबिक बुलाया गया था। सोमवार को ए से एफ नाम तक के उम्मीदवारों को बुलाया गया है। इस दौरान करीब 1050 उम्मीदवारों आए थे। दिनभर लाइन में लगे रहे। इंटरव्यू के लिए छह टीमें बनाई गई हैं। वे भी लंबी लाइन देखकर हैरान रह गए। वे पूरा दिन इंटरव्यू लेने में लगे रहे।

उम्मीदवारों को भर्ती करने के लिए इंटरव्यू 18 मार्च तक चलेंगे। पहले दिन ए से एफ अल्फाबेट नाम के उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया गया। मंगलवार को जी से एल नाम के उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया जा गया। 15 मार्च को एम से क्यू,16 मार्च को आर से वी,17 मार्च को एस से जेड नाम के उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा। 18 मार्च को अपनी नौकरी का स्थान बदलने वालों का इंटरव्यू लिया जाएगा। चपरासी के एक पद पर 738 उम्मीदवार आए हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static