छात्राओं से छेड़छाड़ रोकने पर टीचर व PCR पुलिस को जान से मारने की धमकी

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2019 - 04:21 PM (IST)

मानेसर(राजेश): प्रशासन द्वारा महिलाओं व बच्चियों की सुरक्षा के दावे गुरुग्राम के मानेसर में खोखले नजर आने लगे हैं। यहां मानेसर कन्या विद्यालय के बाहर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है, जो छात्राओं से भद्दे इशारे करता है। वहीं ऐसा करने से मना करने पर यहां तैनात पुलिस जवान व स्कूल के टीचर को जान से मारने की धमकी दी गई। बता दें कि यह मामला मामला हाईकोर्ट तक भी पहुंच चुका है, लेकिन हालात अब भी वैसे के वैसे ही हैं।

जानकारी के मुताबिक, असामाजिक तत्वों से परेशान होकर मानेसर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या विद्यालय की छात्राओं ने 21 जून 2019 को गुरुग्राम के डीसी व डीईओ को शिकायत लगाई। लेकिन सुनवाई नहीं होने पर छात्राओं ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर स्कूल में असामाजिक तत्वों से सुरक्षा की गुहार लगाई। जिस पर हाई कोर्ट ने छात्राओ की अपील को गम्भीरता से लेते हुए हरियाणा सरकार को एक सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने के आदेश दिए। अगली सुनवाई के लिए 2 अगस्त की तारिख निर्धारित की।

हरियाणा सरकार से जवाब तलब करने के बाद 27 जुलाई को प्रसाशन की नींद खुली। सरकारी लाव लस्कर में डीसीपी मानेसर, एसीपी गुरुग्राम, डीडीपीओ, बीडीपीओ, पंचायत सचिव, डीईओ, मानेसर एसएचओ, तहसीलदार मानेसर व पंचायत गल्र्स हाई स्कूल आदि मानेसर पहुंचे। लेकिन इसका कोई खास असर नहीं पड़ा।

बताया जा रहा है कि स्कूल के सामने काले शीशे वाली कारों में आए असामाजिक तत्व, जो छात्राओं से अभद्र इशारे करते थे, जिन्हें मना करने पर बीते दिन शनिवार की सुबह गल्र्स स्कूल मानेसर में तैनात पुलिस पीसीआर के जवान व स्कूल के पीटीआई टीचर को भी जान से मारने की धमकी दी। हालांकि इस मामले में मानेसर थाने में एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है। लेकिन पिछले दो महीने में इस तरह की घटनाओं की 3 एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। जिसपर अब देखना होगा कि किस तरह बेटियों की सुरक्षा प्रशासन करने वाला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static