ATM पासवर्ड जनरेट करने गई महिला का कार्ड बदल ठग ने लगाया लाखों रुपए का चुना

punjabkesari.in Friday, Oct 01, 2021 - 11:39 AM (IST)

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह) : नए बने एटीएम कार्ड का पासवर्ड जनरेट करने एटीएम बूथ पर गई एक महिला को शातिर ठग ने मदद के बहाने उसका कार्ड बदला और उसके कार्ड से 1 लाख 11 हजार रुपए निकालकर चपत लगा दी। शहर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। बागपत के बड़ौत आजाद नगर रहने वाली सीमा फिलहाल रेवाड़ी के चांदावास में सरपंच के घर किराए का मकान लेकर रहती है।

उसने रेवाड़ी विकास नगर स्थित एसबीआई शाखा में एकाउंट खुलवा रखा था। उसने हाल ही में एटीएम कार्ड बनवाया था और जब वह एटीएम का पासवर्ड जनरेट करने बूथ पर गई तो उसे कुछ समझ नहीं आया। पढ़ाई नहीं करने के कारण वह पासवर्ड जनरेट नहीं कर पा रही थी। इस पर एक बाइक पर आए युवक ने उसकी मदद करने की बात कह उसका कार्ड ले लिया। इसके बाद उसका एकाउंट नंबर व बैंक डिटेल लेकर नया पासवर्ड बना दिया। इसके बाद उसने चालाकी से सीमा का कार्ड अपने पास रखकर उसे दूसरा कार्ड थमा दिया।

जब सीमा ने 500 रुपए निकालने को कहा तो युवक ने उक्त एटीएम में पैमेंट नहीं होने की बात कहा कि वह दूसरे एटीएम जाकर पैसे निकाल ले। इस पर वह घर चली गई। इसके बाद वह अगले दिन पैमेंट निकालने एटीएम पहुंची और पासवर्ड डाले लेकिन वह काम नहीं कर रहा था। इस पर वह बैंक पहुंची तो उसे बताया गया कि यह कार्ड उसका नहीं है। यह कार्ड तो किसी महावीर नामक युवक का है। खाता ख्चैक करने पर पता चला कि पांच बार में किसी ने उसके एकाउंट से 1 लाख 11 हजार रुपए निकाल लिए हैं। इस पर सीमा ने पुलिस जाकर मामला दर्ज कराया। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर शातिर ठग की तलाश कर रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static