रेल विभाग से ट्रैकमैन ने मांगा मास्क व सैनिटाइजर, अधिकारी ने दी जेल भेजने की धमकी

3/25/2020 11:44:27 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): कोरोना वायरस के चलते सरकार सभी को मास्क पहनने, सैनिटाइजर से हाथ साफ करने की सलाह दे रही है। लेकिन रेलवे विभाग के अधिकारी इस आदेशों की अनुपालना के बजाए अवहेलना कर रहे हैं। फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर काम करने वाले ट्रैकमैनों ने बताया कि उन्होंने विभाग से मास्क व सैनिटाइजर की मांग की तो अधिकारी ने उनके तबादले व जेल भेजने की धमकी दी। ट्रैकमैनों ने इसके विरोध में प्रदर्शन भी किया।

ट्रैकमैनों ने बताया कि ट्रैकमैन कर्मचारी बिन मास्क, सैनिटाइजर के ही रेल की पटरी पर काम कर रहे हैं। उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए मांग की थी कि उन्हें सैनिटाइजर मास्क और साबुन दिए जाएं। विभाग ने उन्हें मास्क और सैनिटाइजर तो नहीं दिए मगर साबुन जरूर दिए जो की एक्सपायर डेट के थे, जिन्हें दूसरे दिन वापस ले लिया गया। 

ट्रैकमैन ने बताया कि वह ट्रैक पर काम करते हैं जहां से ट्रेनें गुजरती है और ट्रेनों में सफर करने वाले लोग पटरी पर थूकते हैं और यूरिन भी गिरता है, जिसे वह अपने हाथों से छूते हैं और ट्रैक को दुरुस्त करते हैं, जिसके चलते उन्हें सैनिटाइजर और मास्क की बहुत आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने अपने ऑफिसर से इनकी मांग की तो ऑफिसर ने सभी ट्रैकमैन को तबादला करने और जेल भेजने की धमकी दी।

वहीं इस संबंध में ट्रैकमैन के सीनियर इंजीनियर से इस पूरे मामले में जानने की कोशिश की तो उन्होंने कैमरे पर ना बोलते हुए बताया कि रेल विभाग ने उन्हें सैनिटाइजर और मास्क नहीं दिए हैं।


Shivam

Related News