हिसार एयरपोर्ट से नई दिल्ली का सफर मात्र 90 मिनट में, डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को दिया टारगेट

punjabkesari.in Saturday, Mar 27, 2021 - 11:12 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि राज्य सरकार हाई-स्पीड रेल के माध्यम से हिसार एयरपोर्ट से नई दिल्ली तक का सफर मात्र 90 मिनट में तय करने की दिशा में काम कर रही है। इसके अलावा ‘इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा टर्मिनल-3’ और ‘आसौदा स्टेशन’ से भी रेल कनेक्टिविटी की जाएगी।

डिप्टी सी.एम. ने नागरिक उड्डयन विभाग, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़कें) के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए हिसार में इंटीग्रेटेड एविएशन हब के दूसरे चरण के तहत चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि हिसार में एविएशन हब में चल रहे रनवे के निर्माण कार्य को ध्यान में रखकर प्राथमिकता के तौर पर बरवाला रोड के लिए वैकल्पिक रोड बनाया जाए।

इस प्रोजेक्ट के पूर्ण होने तक फास्ट-ट्रैक मोड पर कार्य करने के लिए हर माह हिसार और चंडीगढ़ में समीक्षा बैठक होनी चाहिए। ‘हरियाणा रेल इंफ्रास्ट्रक्चर डिवेल्पमेंट कॉर्पोरेशन’ द्वारा हिसार एयरपोर्ट से नई दिल्ली के बीच हाई-स्पीड रेल के लिए डिटेल्ड प्रोजैक्ट रिपोर्ट (डी.पी.आर.) की स्थिति की समीक्षा भी की।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static