शौक को रोजगार बनाकर हरियाणा रोडवेज की बस को सरपट दौड़ाएंगी दो महिलाएं

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 06:37 PM (IST)

कैथल (सुखविंद्र): आज महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से न तो कम हैं और न ही पीछे। महिलाएं अब घर में चूल्हा-चौका तक ही सीमित नहीं रह गई हैं। आज महिलाएं जहां हवाई जहाज तक उड़ा रही हैं, वहीं कैथल में 2 युवतियों को रोडवेज की बसें चलाते हुए देखा जा सकता है। अभी तक हरियाणा रोडवेज में केवल पुरुषों का वर्चस्व देखने को मिल रहा था, लेकिन अब महिलाओं ने इस विभाग में अपना वर्चस्व कायम कर रही हैं।

PunjabKesari, kaithal

दरअसल, कैथल रोडवेज विभाग द्वारा 280 युवाओं को हैवी गाड़ी चलाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है, जिसमें 2 महिलाएं(एक युवती) भी यह प्रशिक्षण ले रही हैं। दोनों महिलाएं प्रतिदिन तितरम बाईपास से बस को नरवाना तक चला रही हैं। दोनों युवतियों ने कहा कि आज महिलाएं किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है। उनका ड्राइविंग का शोंक है और उस शौक को अपना रोजगार बनाना चाहती हैं।

PunjabKesari, haryana roadways

उन्होंने कहा कि हैवी लाइसैंस बनने के बाद वे रोडवेज के साथ पुलिस विभाग में चालक के पद पर आवेदन कर सकती हैं। दोनों ने ही अन्य महिलाओं से भी आह्वान किया कि आज महिलाएं किसी भी क्षेत्र में कम नहीं हैं तो ड्राइविंग में हम क्यों पीछे रहें। उन्होंने कहा कि महिलाओं को इस क्षेत्र में भी आगे आना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static