जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, महिला घायल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2019 - 11:37 AM (IST)

रतिया (झंडई) : शहर के बुढलाडा रोड पर स्थित बिजली घर के सामने प्लाट को लेकर हुए विवाद में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला वीरपाल कौर पत्नी विकास कुमार को उपचार के लिए रतिया के सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। उपचाराधीन ने सन्नी व 2 अन्य लोगों पर जबरन निर्माण कार्य रुकवाने तथा मारपीट करने का आरोप लगाते हुए बताया कि पिछले 50 वर्षों से ही उनका परिवार उपरोक्त मकान में रह रहा है और उनके परिवार ने पिछले दिनों ही कच्चे मकान को गिराकर पक्का मकान व दुकानें बनाने का निर्माण कार्य शुरू किया था।

उन्होंने बताया कि उपरोक्त जगह की रजिस्ट्री व अन्य दस्तावेज उनके नाम हैं और यहां तक की कब्जा भी उनके परिवार का है। आरोप लगाया कि उक्त लोगों ने 3 दिन पहले भी निर्माण कार्य को रुकवा दिया था और उक्त जगह को अपना होने का दावा किया था। उन्होंने बताया कि कल सायं जब निर्माण कार्य चल रहा था तो उक्त लोग वहां पर आ गए और उन्होंने न केवल जबरन निर्माण कार्य को रुकवा दिया, बल्कि विरोध किए जाने पर उसके साथ भी हाथापाई की।

इस हाथापाई में जब उसकी बहन व मां आदि ने बीच-बचाव किया तो उनको भी धक्के मारे। जबरन निर्माण कार्य रुकवाने को लेकर उन्होंने शहर थाना पुलिस को भी शिकायत की थी, मगर कोई कार्रवाई नहीं की। इस मामले को लेकर जब दूसरे पक्ष के सन्नी से बात की तो उन्होंने बताया कि उक्त लोग अपने मकान के निर्माण के साथ-साथ उनकी गड्ढे की जमीन पर भी निर्माण कार्य शुरू कर दिया था जिसको लेकर न केवल उन्होंने पुलिस को शिकायत की हुई थी, बल्कि निशानदेही हेतु अधिकारियों को भी लिखा था।

उन्होंने बताया कि निर्माण कार्य रोके जाने के बावजूद भी पुन: निर्माण शुरू कर दिया था और इसके लिए ही वह वहां गए थे, मगर किसी के साथ भी मारपीट नहीं की है। इस मामले को लेकर पुलिस जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static