बिजली कर्मियों के समर्थन में उतरी यूनियन, रोडवेजकर्मी हाईकोर्ट में आज रखेंगे मुद्दा

punjabkesari.in Thursday, Jan 31, 2019 - 09:32 AM (IST)

चंडीगढ़(पांडेय): हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल के समर्थन में हड़ताल करने वाले बिजली कर्मचारियों की सॢवस ब्रेक कर प्रोमोशन रोकने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने बिजली निगम प्रशासन की ओर से हड़ताली बिजली कर्मचारियों की वेतन कटौती करने, सर्विस ब्रेक करने व प्रोमोशन रोकने की घोर ङ्क्षनदा की है। संघ ने सरकार के निर्देश पर निगम प्रशासन की ओर से की गई इन कार्रवाइयों को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट की अवमानना बताया है। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रधान धर्मबीर फौगाट, महासचिव सुभाष लांबा व वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने बताया कि इस मामले को कल वीरवार को हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी हाईकोर्ट में गंभीरता के साथ उठाएगी। 

बृहस्पतिवार को इस मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। महासचिव लाम्बा ने सरकार को चेतावनी दी कि अगर सरकार ने दमन एवं उत्पीडऩ की कार्रवाइयों को समाप्त नहीं किया तो चुनाव में भाजपा को कर्मचारियों की भारी नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। 
 

 गौरतलब है कि रोडवेज बेड़े में किलोमीटर स्कीम के तहत 700 बसों को किराए पर लेने के विरोध में 18 दिन रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल चली थी। हाईकोर्ट ने 2 नवम्बर को अपने आदेश में रोडवेज व अन्य विभागों के कर्मचारियों की सरकार द्वारा हड़ताल के दौरान की गई सभी प्रकार की उत्पीडऩ की कार्रवाइयों को निलंबित करने और केस में अंतिम फैसला होने तक कोई किसी प्रकार की कार्रवाई न करने का निर्णय दिया था। इसके बाद ही हड़ताली रोडवेज कर्मचारियों ने बसों के चक्का जाम को खोलने का निर्णय लिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static