गुरुग्राम में लगा अनोखा वैक्सीनेशन कैंप, ट्रांसजेंडर्स और सेक्स वर्कर्स को लगाई वैक्सीन

punjabkesari.in Sunday, May 30, 2021 - 11:11 PM (IST)

गुरुग्राम (मोहित): हरियाणा में वैक्सीनेशन को लेकर हर कोई चाहता है कि कोरोना से बचाव के लिए हर किसी को वैक्सीन लगे लेकिन लोगों को जल्दी से स्लॉट्स नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में हमारे समाज में एक ऐसा भी वर्ग है जिसकी तरफ शायद ही किसी का ध्यान गया हो।

गुरुग्राम जिला स्वास्थ्य विभाग ने इस वर्ग के लिए रविवार को स्पेशल वैक्सीनेशन कैंप लगाया जहां दिल्ली बॉर्डर से सटे डूंडाहेड़ा गांव के सरकारी स्कूल में ट्रांसजेंडर्स और कमर्शियल सेक्स वर्कर्स के लिए वैक्सीन उपलब्ध करवाई। इस मौके पर विभाग द्वारा 200 डोज उपलब्ध कराई गई और एक संस्था की मदद से गुरुग्राम में रहने वाले ट्रांसजेंडर्स को यहां पर लाया गया जिनको वैक्सीन की पहली डोज दी गई।

कमर्शियल सेक्स वर्कर्स और ट्रांसजेंडर्स के लिए गुरुग्राम में लगाए गए इस स्पेशल वैक्सीनेशन कैंप में वैक्सीन लगवाने आए ट्रांसजेंडर्स ने जमकर नाच गाना किया और जिला स्वास्थ्य विभाग के साथ साथ सरकार का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इस महामारी के दौर में कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन ही एक मात्र उपाय है लेकिन अभी तक किसी ने भी इसके बारे में नहीं सोचा था। गुरुग्राम प्रशासन ने जो ये कदम उठाया है उसने ये साबित किया है कि हम इस समाज से अलग नहीं हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static