सोमवीर के साथ परिणय सूत्र मे बंधी रेसलर विनेश फौगाट, इस वजह से 7 की जगह 8 फेरे लिए

punjabkesari.in Friday, Dec 14, 2018 - 10:11 AM (IST)

चरखी दादरी(पंकेस): अंतर्राष्ट्रीय महिला पहलवान विनेश फौगाट ने वीरवार को अपने जीवन की नई पारी शुरूआत की। दादरी जिले के गांव बलाली में विनेश फौगाट ने तारों की छांव में अपने जीवन साथी जींद जिले गांव बखेता खेड़ा निवासी सोमवीर राठी के साथ पवित्र अग्रि को साक्षी मानकर 7 फेरों की रस्म अदा की। इसके अलावा नवदम्पति ने 8वां फेरा बेटी बचाओ अभियान के तहत लिया। विनेश फौगाट की शादी में कई ख्याति प्राप्त खिलाड़ी भी शामिल हुए। इसके अलावा विनेश के ताऊ द्रोणाचार्य अवार्डी पहलवान महाबीर सिंह फौगाट ने समारोह में शिरकत करने वाले सभी गण्यमान्य लोगों का स्वागत किया।
PunjabKesari
अपनी लाडली के विवाह को लेकर पूरे गांव में उत्सव का माहौल रहा। यहां बता दें कि ओलिम्पियन विनेश फौगाट यह बात पहले ही बता चुकी हैं कि वे अपनी शादी के कुछ दिनों बाद ही अगले वर्ष होने वाले लीग मैचों की तैयारी के लिए बेंगलुरू कैम्प के लिए रवाना हो जाएंगी। शादी के बारे में विनेश फौगाट का कहना है कि ये समाज के लिए एक जरूरी परम्परा होती है जो हर लड़की को निभानी पड़ती है और वे स्वयं भी इस रीति के अनुसार ही चल रही हैं

 वीरवार को शादी समारोह गांव बलाली में बिल्कुल सादे अंदाज में रहा। इस दौरान व्यंजनों में देशी खाने व पहलवानी खुराक को तरजीह दी गई। मेहमानों को एक सैलिब्रिटी की शादी में पारम्परिक रिवाज होना काफी अच्छा लगा।
PunjabKesari
7 की बजाय 8 फेरों के साथ बने जीवनसाथी
अक्सर विवाह में 7 फेरे लेने का ही रिवाज है लेकिन यहां नवदम्पति ने बेटियों के संरक्षण के 8वां फेरा लिया। उन्होंने यह फेरा लेकर बेटियों को बचाने व पढ़ाने का संकल्प लिया जिसकी सभी ने सराहना की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static