यूएई के शाही परिवार द्वारा खास निमंत्रण पर दुबई रवाना हुए विज, जाने से पहले टी पॉइंट पर मित्रों से की गपशप

punjabkesari.in Sunday, Mar 27, 2022 - 06:32 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के ग्रह तथा स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज आज दुबई के लिए रवाना हुए। यूएई के शाही परिवार के सदस्य हीज हाईनेस  शेख माजिद राशिद अल मौला द्वारा दुबई आने के खास निमंत्रण पर रवाना होने से पहले अनिल विज अंबाला कैंट स्थित टी पॉइंट पर अपने सभी मित्रों के साथ बैठे तथा काफी गपशप की।इस सम्मिट में  हिस्सा लेने के लिए उन्हें संयुक्त अरब अमीरात के शाही परिवार के सदस्य महामान्य (हीज हाईनेस)  शेख माजिद राशिद अल मौला ने आंमत्रित किया हैं। 

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री  अनिल विज आगामी 26 मार्च से 28 मार्च के बीच दुबई में आयोजित होने वाले ‘‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स ग्रोथ सम्मिट’’ में हिस्सा लेंने रविवार शाम को चंडीगढ़ एयरपोर्ट से रवाना हुए।उनके साथ एच आई डी सी के एम डी  व उनके सेक्टरी विजय शर्मा भी गए हैं।विज ने बताया कि उनके द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाले इस सम्मिट के माध्यम से हरियाणा में निवेश के लिए बिजनेस टायकून व कारपोरेट कंपनियों के दिग्गजों को आमंत्रित किया जाएगा तथा हरियाणा में उद्योगों के लिए दी जा रही सहुलियत, सुविधाओं व अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी भी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इस सम्मिट में तेजी से बढती कंपनियां, हैल्थकेयर एंड फार्मा, रियल इस्टेट व डेवलेपर्स, मैन्यूफैक्चरिंग, टैक्नोलोजी (डाटा/एआई/एमएल/बीसी), पर्यटन व सत्कार तथा शिक्षा के क्षेत्र के प्रमुख भी भाग लेंगें।  विज ने बताया कि इस सम्मिट के तहत ग्लोबल नेटवर्किंग सम्मिट एवं ग्रोथ एनेवलिंग कांफ्रेंस भी आयोजित की जाएगी। 

दुबई में आयोजित होने वाले ‘‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स ग्रोथ सम्मिट’’ के संबंध में जानकारी देते हुए विज ने बताया कि शेख माजिद राशिद अल मौला की कंपनी मैजिस्टिक इन्वेस्टमेंट एंड चैंपियन्स ग्रुप द्वारा यह सम्मिट आयोजित किया जा रहा है जिसमें दुनियाभर के कारपोरेट जगत के दिग्गज व उद्यमी हिस्सा लें रहें हैं। सम्मिट में 100 से ज्यादा तेजी से बढती हुई कंपनियों और अरबों डॉलर की कपंनियों के दिग्गज व मुख्य कार्यकारी अधिकारी भाग लें रही हैं। इसके अलावा, इस सम्मिट में 100 से ज्यादा प्रमुख कंपनी के बायर्स (खरीददार) और निर्णयकर्ता (डिसिजन मेकर्स) भी भाग लें रहे है। इस सम्मिट में उभरती हुई शिखर स्टार्ट-अप कंपनियां और प्रबंधन के तहत 5 खरब डॉलर की कंपनियों के दिग्गज हिस्सा लें रहे हैं। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static