विज के लाठीचार्ज न होने के बयान पर चढूनी का पलटवार- अकल के अंधे तो पहले ही थे अब...

punjabkesari.in Sunday, Sep 20, 2020 - 03:47 PM (IST)

यमुनानगर(सुमित):  तीन अध्यादेशों के खिलाफ आज किसानों प्रदेश भर में प्रदर्शन किया। यमुनानगर मिल्क माजरा टोल प्लाजा पर इकठ्ठा होकर सरकार द्वारा लाए गए काले कानूनों का किया विरोध । धरने पर पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के प्रधान गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि यह तीन अध्यादेश कुछ चंद लोगो के लिए बनाए गए है , इससे किसानों का कोई फायदा नहीं । उन्होंने कहा कि हम सरकार को संकेत दे रहे है कि सरकार किसानों और आढ़तियों का गुस्सा देख ले। इतनी संख्या में किसानों ने आज रोड जाम किए है , हमे खुद भी इसका कोई अंदाज़ा नही है की कितनी जगह रोड जाम किए गए है । हम आज 3 घंटे का जो धरना दे रहे है उसमे किसानों का आक्रोश साफ दिखाई दे रहा है । और इसके बाद भी सरकार ने किसानों के इस आक्रोश को ध्यानपूर्वक नही लिया तो यह आंदोलन लड़ाई में बदलेगा ।

गुरनाम सिंह ने हरियाणा के ग्रह मंत्री अनिल विज के बयान पर की पिपली में किसानों पर कोई लाठीचार्ज नही हुआ* के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि अनिल विज अकल के अंधे तो पहेले ही थी अब वो आंखों से भी अंधे हो चुके है जिनको किसानों पर हुए लाठीचार्ज का कोई वीडियो या फ़ोटो नही दिखाई दी । उन्होंने कहा कि अगर लाठीचार्ज नहीं हुआ और ना उसको कोई आर्डर हुआ तो उन लोगों पर केस क्यों नही दर्ज किए जिन्होंने किसानों के ऊपर लाठी बरसाई  ।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के बोलने और करने में बहुत अंतर है। प्रधानमंत्री बोल रहे है कि अगर एमएसपी नही टूटेगी तो आप बताइए तो मक्की 1100 में क्यों बिकी जबकि एमएसपी तो 1760 रुपए था, आज मूंगफली का 5500 रुपये का दाम है लेकिन 3800 रुपए में मंडी में बिक रही है । अगर यह कहे रहे जी की फायदा होगा तो बिहार के किसानों को फायदा क्यों नही हुआ। जब वहां के किसानों का फायदा नही हुआ तो हरियाणा के किसानों को कैसे होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static