पानी में डूबा रेवाड़ी का सरकारी स्कूल...एक सप्ताह से नहीं लग रही कक्षाएं, पढ़ाई हो रही बाधित

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 04:07 PM (IST)

रेवाड़ी(महेंद्र भारती): गांव हांसाका के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरसात के पानी में पूरी तरह से डूब गया है। एक सप्ताह से स्कूल में पढ़ने वाले 400 के करीब छात्र पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। स्कूल के सभी क्लास रूम, लाइब्रेरी और शौचालय भरा हुआ हैं। पिछले दिनों हुई तेज बरसात की वजह से यह पानी स्कूल में भरा हुआ हैं। स्कूल की बिल्डिंग नीची होने की वजह से साथ लगते खेतों का पानी भी स्कूल में ही जमा होने की वजह से समस्या बनी हुई हैं।

छात्रा नेहा ने बताया कि एक सप्ताह से उनके स्कूल के अंदर पानी भरा हुआ है। पानी के अंदर से सांप निकल रहे है, जिससे बच्चों की जान को खतरा हैं। स्कूल प्रबंधन की तरफ से अन्य अधिकारियों को सूचना भेजी गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। यह बरसात की वजह से खेतों में काफी ज्यादा पानी एकत्रित हो गया। स्कूल के अंदर पहले से ही पानी भरा हुआ था। ऊपर से खेतों का पानी भी स्कूल परिसर में घुस गया, जिससे वह पढ़ाई तक नहीं कर पा रहे है।

स्कूल प्रिंसिपल सरोज यादव ने बताया कि 6th क्लास से 12th तक से इस स्कूल में करीब 400 बच्चे हैं। बारिश तो कई दिनों से हो रही थी। लेकिन 2 दिन पहले हुई तेज बारिश के बाद हालात और ज्यादा खराब हो गए। लाइब्रेरी से लेकर क्लास रूम तक पानी घुस गया। जिसकी वजह से बच्चों की पढ़ाई बाधित हुई। अब इस स्कूल के बच्चों को पास के ही गांव जोनावास स्थित एक निजी स्कूल में शिफ्ट किया गया हैं। बच्चों को सरकारी स्कूल से शिफ्ट किए गए स्कूल तक लाने और लेजाने के लिए प्रशासन द्वारा व्यवस्था भी की गई हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static