केजरीवाल जो पैसा एडवर्टाइजमेंट पर लगाते हैं, उतने में हमनें बच्चों को बांटे टेबलेट- शिक्षा मंत्री

punjabkesari.in Sunday, May 08, 2022 - 08:25 PM (IST)

कुरूक्षेत्र(रणदीप): हरियाणा के शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री जितना पैसा विज्ञापनों पर खर्च रहे हैं, उस पैसे का सदुपयोग कर हमनें सरकारी स्कूल के बच्चों को टेबलेट वितरित किए हैं। निकाय चुनावों को लेकर शिक्षामंत्री ने कहा कि सम्भवतः निकाय चुनाव अगले महीने हो सकते हैं। लिहाजा पार्टी का मानना है कि सब जगह कार्यकर्ताओं से सलाह कर मजबूत कैंडिडेट को उतारा जा सके।

दरअसल शिक्षा मंत्री आज कुरूक्षेत्र जिले के शाहबाद उपमंडल पहुंचे थे, जहां उन्होंने निकाय चुनाव को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक ली। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा में निकाय चुनाव जल्द ही हो सकते हैं। पार्टी सिंबल पर चुनाव पर चुनाव लड़ने के सवाल पर गुर्जर ने कहा कि इसका फैसला पार्टी प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री बातचीत के बाद करेंगे।

अरविंद केजरीवाल पर एडवर्टाइजमेंट पर पैसा खर्च करने को लेकर कसा तंज

इस दौरान शिक्षा मंत्री ने एडवर्टाइजमेंट पर पैसा खर्च करने को लेकर आम आदमी पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री जो पैसा खर्च कर अपनी और पार्टी का प्रचार करते हैं, उतने ही पैसे खर्च कर हरियाणा सरकार ने स्कूली बच्चों को टेबलेट वितरित किए हैं। 10वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के छात्रों को फ्री में टेबलेट दिए गए हैं ताकि बच्चे डिजिटल माध्यम से भी अपनी पढ़ाई सुचारू रूप से जारी रख सकें। शिक्षा मंत्री ने कि हमनें प्रदेश में  संस्कृत मॉडल स्कूलों की संख्या को 22 से बढ़ाकर 138 कर दिया है। यही नहीं अगले साल 500 स्कूलों को संस्कृत मॉडल कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे सरकारी स्कूलों में इस बार साढ़े 3 लाख नए बच्चों ने दाखिला लिया है। उन्होंने अरविंद केजरीवाल से सवाल किया कि क्या वह बता उनके सरकारी स्कूलों में कितने नए बच्चे दाखिल हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों में हमारे पास दिल्ली से ज्यादा रिक्त पद है। सरकार जल्द ही खाली पदों को भरने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में 134-ए को खत्म कर इसकी जगह आरटीई को शुरू किया गया ताकि ज्यादा बच्चों को इसका लाभ मिल सके।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static