गेहूं की कालाबाजारी करने वाला आरोपी काबू, 250 कट्टे गेहूं बरामद

punjabkesari.in Tuesday, Aug 23, 2022 - 08:20 AM (IST)

फरीदाबाद : डीसीपी सेंट्रल मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 65 प्रभारी ब्रहम प्रकाश व खाद्य विभाग की टीम ने एल्सन चौक के पास स्थित एक गोदाम पर रेड डालकर वहां से कालाबाजारी के लिए ट्रक में भरी जा रही 250 कट्टे गेहूं बरामद की है। 

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम सोनू है जो बल्लभगढ़ की भगत कॉलोनी का निवासी है। क्राइम ब्रांच की टीम को गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई थी कि अलसन चौक के पास गोदाम से खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा गरीब जनता को बांटने के लिए जो गेहूं डिपो होल्डर को भेजा जाता हैं। उसे एक ट्रक में भरा जा रहा है। कट्टे पर लगी सरकारी सील तोड़कर उसे दूसरे कट्टों में भरकर कुछ लोग मोटा मुनाफा कमाने के लिए इसे मील में ले जाएंगे।

सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने खाद्य आपूर्ति विभाग से इंस्पेक्टर सत्यनारायण व उनकी टीम को सूचना देकर बुलाया। दोनों टीमों ने जाकर जब गोदाम में रेड करी तो वहां पर कुछ लोग कटों को हाथ से सीलकर गाड़ी में लोड करवा रहे थे। आरोपियों से जब इसके बारे में पूछताछ की गई तो वह कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। अलावा चेक करने पर गोदाम में 18 टैंक पाए गए जिनमें डीजल जैसी बदबू आ रही थी। इसमें अभी जांच की जा रही है कि इसमें कौन सा पदार्थ भरा हुआ है। ज्वलनशील पदार्थ होने की संभावना के चलते गोदाम को सील कर दिया गया है। आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना सेक्टर 58 में आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस द्वारा ट्रक तथा उसमें भरे हुए गेहूं के 250 कट्टे बरामद किए जा चुके हैं। आरोपी को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है वहीं अभी गोदाम से बरामद ज्वलनशील पदार्थ के बारे में जांच की जा रही है। जांच पूरी होने पश्चात कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static