कलेक्टर के आदेश पर शराब के गोदाम सील, लाइसेंस संस्पेंड

punjabkesari.in Sunday, Mar 25, 2018 - 12:55 PM (IST)

हिसार/यमुनानगर(ब्यूरो): एक्साइज विभाग के अफसरों की मेहरबानी से डिफाल्टर शराब कारोबारी केके वाइन एवं रामफल एंड कंपनी के गोदाम से करोड़ों की शराब बाहर कर ली गई। इसके बाद विभागीय अधिकारियों ने गोदामों पर सील लगा दी।  पंचकूला की कलेक्टर कोर्ट ने न सिर्फ शराब कारोबारी पर करीब हिसार में पौने 4 करोड़ और यमुनानगर में 5 करोड़ 72 लाख 40 हजार की पेनल्टी भी लगाई है। इसके साथ फर्म की 66 लाख रुपए की लाइसेंस फीस भी जब्त कर लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है। इसके अलावा अागे शराब कारोबारी सरकार के राजस्व को हानि न पहुंचा सके, इसके लिए रणनीति तैयार की जा रही है। 

फरवरी माह में सीएम इन्फोर्समेंट की टीम ने हिसार और यमुनानगर में कार्रवाई की थी। हिसार में 1 लाख 13 और यमुनानगर में करीब पौने दो लाख से अधिक पेटियां  मिली थीं। कमियां पाए जाने के बाद भी शराब के गोदाम सील नहीं किए गए थे। मामला पंचकूला की कलेक्टर कोर्ट में चल रहा था। 22 मार्च को कलेक्टर कोर्ट ने फैसला सुनाया। 

अफसरों ने नहीं लिया था संज्ञान 
जींद और करनाल की इन्फोर्समेंट टीम की कार्रवाई में मिली खामियों के बाद अफसरों ने संज्ञान नहीं लिया। बल्कि कारोबारियों को पूरा मौका दिया। नियमत: डिफाल्टर कारोबारियों के गोदाम सील होने चाहिए थे। मगर अफसरों की मेहरबानी से ऐसा नहीं हुआ। नतीजा कारोबारियों ने कोर्ट की कार्रवाई से पहले गोदाम में रखा करोड़ों का माल बाहर कर दिया। इसके बाद गोदाम सील किए गए। शराब कारोबारी अागे सरकार के राजस्व को हानि न पहुंचा सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static